डीडीसीए ने तीन चयनकर्ताओं को पैनल से हटाया

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-06 22:13:31
डीडीसीए ने तीन चयनकर्ताओं को पैनल से हटाया

नई दिल्ली। दिल्ली और क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने शनिवार को पूर्व भारतीय खिलाड़ियों अतुल वासन और निखिल चोपड़ा को सीनियर चयन समिति से और मनिंदर सिंह को जूनियर चयनकर्ता पैनल से हटाने का फैसला किया।

डीडीसीए प्रवक्ता विनोद तिहारा ने बताया कि शनिवार को बोर्ड के निदेशकों ने बैठक की और हितों के टकराव के कारण सीनियर चयन समिति के मुखिया अतुल और निखिल, जबकि जूनियर चयनसमिति के मुखिया मनिंदर को हटा दिया। इनकी जगह बीसीसीआइ के चयनकर्ता और पूर्व भारतीय खिलाड़ी शरनदीप सिंह को सीनियर चयनसमिति, जबकि चेतन्य नंदा को जूनियर चयनसमिति का चेयरमैन बनाया गया।

खेल समिति ने राष्ट्रीय चयनकर्ता सरनदीप सिंह को पैनल में शामिल किया क्योंकि आम राय रही है कि राष्ट्रीय चयनकर्ता हमेशा राज्य चयनसमिति का अध्यक्ष होता है जैसे कि पहले मदनलाल, कीर्ति आजाद, चेतन चौहान और अन्य के मामले में होता रहा है।

पूर्व लेग स्पिनर राकेश शुक्ला को पैनल में रखा है जो कि बीसीसीआई के नियमों का उल्लंघन है जिसने चयनकर्ताओं के लिए 60 साल की उम्र तय की है। शुक्ला अभी 68 साल के हैं। मनिंदर सिंह के स्थान पर समिति ने पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज विनय कुमार को पैनल में रखा है।


खेल पर शीर्ष समाचार