DM सुसाइड: सामने आया आत्महत्या से घंटों पहले रिकॉर्ड वीडियों

Edited by: Shiwani_Singh Updated: 12 Aug 2017 | 12:58 PM
detail image

नई दिल्ली। बिहार के बक्सर जिले के डी.एम. मुकेश पांडेय का आखिरी वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में उन्होंने साफ-साफ कहा है कि वो पारिवारिक झगड़े की वजह से आत्महत्या करने जा रहे हैं। वीडियो में मुकेश कह रहे हैं, 'मुझे पता है मेरी वाइफ मुझे बहुत प्यार करती है मुझे मालूम है। मेरी छोटी बच्ची भी है लेकिन मेरे पास कोई ऑप्शन नहीं बचा था।

यह भी पढ़ें-DM सुसाइड: लिखा- पत्नी और मां-बाप के झगड़े से परेशान हूं, इसलिए की खुदकुशी

आगे कहा ,मैं सीधा साधा सा आदमी हूं। मेरी मैरिड लाइव बहुत उथल-पुथल रही है और हम हमेशा किसी बात पर झगड़ते रहते हैं। दोनों की पर्सनालिटी बहुत अलग है। मेरी पत्नी बहुत एग्रेसिव और बहिर्मुखी है।'

वहीं, पांडे ने एक बार नहीं बल्कि 2 बार आत्महत्या करने की कोशिश की थी, लेकिन लोगों के हस्तक्षेप के कारण वह दिल्ली में दोनों जगहों पर आत्महत्या नहीं कर सके। पुलिस जांच के तहत आई.ए.एस. मुकेश ने होटल लीला पैलेस की 7वीं मंजिल से कूदने की कोशिश की, हालांकि उस समय मौजूद स्टाफ ने उन्हें बचा लिया था।

इसके बाद मुकेश पांडे जनकपुरी के डिस्ट्रिक्ट सैंटर में गए और वहां पर छत से कूदने की कोशिश की। इस बार एक गार्ड ने उन्हें पकड़ लिया था। बता दें कि 2012 बैच के आईएएस अधिकारी मुकेश पांडेय ने गुरुवार को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर सुसाइड कर लिया। उनका शव स्‍टेशन के पास रेल ट्रैक पर मिला था।