DUSU election result: ABVP को तगड़ा झटका, अध्यक्ष पद पर NSUI की जीत

Edited by: Ankur_maurya Updated: 13 Sep 2017 | 03:05 PM
detail image

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) के चुनावों में ABVP का करारा झटका लगा है। कांग्रेस की स्टूडेंट विंग NSUI ने जोरदार वापसी करते हुए अध्यक्ष पद पर NSUI के रॉकी और उपाध्यक्ष पद पर कुणाल सेहरावत ने शानदार जीत दर्ज की और ABVP के दबदबे को कम कर दिया।

DUSU के लिए मंगलवार को हुई वोटिंग की मतगणना बुधवार को हुई। ABVP दो सीट बचाने में कामयाब रही ABVP की महामेधा नागर सचिव और उमाशंकर ने संयुक्त सचिव के पद पर जीत हासिल की।

DUSU अध्यक्ष पद के लिए मुख्य उम्मीदवारों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के रजत चौधरी, NSUI के रॉकी तूशीद, AISA की पारल चौहान, निर्दलीय उम्मीदवार राजा चौधरी और अल्का शामिल थे। मंगलवार को हुए DUSU चुनाव में कुल 43 फीसदी मतदान दर्ज किया गया।

पिछले साल ABVP ने तीन पदों पर जीत दर्ज की थी, जबकि NSUI ने वापसी करते हुए संयुक्त सचिव का पद अपने नाम किया था। अध्यक्ष पद के लिए कुल 24 उम्मीदवार मैदान में थे। उपाध्यक्ष पद के लिए 10, सचिव के लिए 5 और जॉइंट सेक्रटरी के लिए 5 उम्मीदवर चुनाव लड़ रहे थे। इस बार चुनाव के लिए 40 मॉर्निंग कॉलेजों में EVM लगे थे और छात्रसंघ के चुनाव में कुल 1.32 लाख छात्रों ने वोट डाले।