Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

सदर बाजार की 300 झुग्गियां राख, तिब्बती मार्केट में 100 दुकानें जलीं

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-08 00:34:59
सदर बाजार की 300 झुग्गियां राख, तिब्बती मार्केट में 100 दुकानें जलीं
सदर बाजार की 300 झुग्गियां राख, तिब्बती मार्केट में 100 दुकानें जलीं

नई दिल्ली। दिल्ली में बीती रात आग के दो बड़े हादसे की खबर है। दिल्ली की जामा मस्जिद के पास मीना बाजार की तिब्बती मार्केट की भयानक आग से पहले शाम को दिल्ली के सदर बाजार इलाके में रेलवे लाइन के पास 500 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं। यहां कई सिलेंडरों में भी विस्फोट हुआ, गनीमत यह रही कि कोई हताहत नहीं हुआ।

सदर बाजार में 300 झुग्गियां राख

उत्तरी दिल्ली के सदर बाजार इलाके में एक झुग्गी बस्ती में सोमवार शाम आग लग गई। आग लग जाने के करीब 300 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं और तकरीबन 700 लोग बेघर हो गए। आग से कम से कम चार लोग घायल हो गए है।

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ''सदर बाजार में तांगा स्टैंड के पास स्थित झुग्गियों में आग लगने के बारे में शाम करीब 6:44 बजे एक फोन आया। हमने दमकल की कम से कम 30 गाड़ियां घटनास्थल के लिए रवाना कर दीं। बचाव अभियान अब भी जारी है। चार लोग घायल हो गए लेकिन यह संख्या बढ़ सकती है।''

उन्होंने कहा कि इलाके में पटाखों के गोदाम हैं और उन तक आग पहुंचने से स्थिति बिगड़ गई। कुछ एलपीजी सिलेंडर भी फट गए। आग लगने का कारण पता नहीं चला है।

तिब्बती मार्केटः 100 दुकानें जलकर हुईं खाक

दिल्ली की जामा मस्जिद के पास मीना बाजार की तिब्बती मार्केट की भी शाम को भयानक आग लगने की खबर है। दिल्ली की मशहूर तिब्बती मार्किट में देर रात भयानक आग लगने से 100 से ज्यादा दुकानें जल कर खाक हो गई।

रात करीब एक बजे फायर ब्रिगेड को आग की जानकारी मिली थी। 14 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। बताया जाता है कि यह गर्म कपड़ों का बाजार है जो जामा मस्जिद इलाके में सिर्फ तीन से चार महीने के लिए ही लगता है।

तिब्बत से आकर लोग जामा मस्जिद के पास दुकानें कई साल से लगा रहे थे, लेकिन आधी रात को हुए हादसे ने सबकी रोजी रोटी छीन ली। दुकानों में आग के बाद दुकानदार जिनमें महिलाएं ज्यादा हैं वह रोती बिलखती दिखीं। आग की वजह से लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है। आग की वजह का अब तक पता नहीं लगा है।

 


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार