ढाका आतंकी हमले में हुआ खुलासा, पाक में रची गई साजिश, बंगाल में बने हथियार

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-30 15:35:27
ढाका आतंकी हमले में हुआ खुलासा, पाक में रची गई साजिश, बंगाल में बने हथियार

कोलकाता। बांग्लादेश की राजधानी ढाका के रेस्तरां में हुए आतंकी हमले में जिस हथियार का प्रयोग हुआ था, उसका निर्माण बंगाल में हुआ था। ऐसी जानकारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी को मिली है। एनआइए ने बर्दवान जिले के खागड़ागढ़ में हुए विस्फोट कांड में छह लोगों को गिरफ्तार किया है और इन आरोपियों ने ही पूछताछ के दौरान इसका खुलासा किया।

पूछताछ में खुलासा हुआ कि ढाका हमले की साजिश पाकिस्तान में रची गयी थी और हथियार बनाने के लिए बांग्लादेश के रास्ते पाकिस्तान से आतंकी बंगाल आये थे। बंगाल के मालदा जिले में इन हथियार को बनाया गया है।

गौरतलब है कि पिछले एक जुलाई को ढाका के एक रेस्तरां आतंकियों ने हमला किया था और करीब 20 लोगों को बंधक बना कर उनकी हत्या कर दी थी। इस हमले में ऐसल्ट राइफल का प्रयोग किया गया था, जिसका निर्माण मालदा में हुआ था।

आपको बता दें कि खागड़ागढ़ कांड में गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि ढाका हमले का ब्लू प्रिंट पाकिस्तान में तैयार किया गया था। वहां बंदूक बनानेवाले बंगाल आये थे और बंदूक बनाने के लिए उपकरण मुंगेर से मंगाया गया था। ये आतंकी हथियार बनाने के लिए तालिबान के आतंकियों की मदद करते हैं।

लेकिन जांच अधिकारी का कहना है कि आतंकियों ने किस रास्ते से बंगाल में प्रवेश किया था, अभी इस संबंध में कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार