धोनी, कोहली और रहाणे की जर्सी पर होंगे उनकी मां के नाम

Edited by: Editor Updated: 17 Oct 2016 | 01:01 PM
detail image

नई दिल्ली। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, टेस्ट कप्तान विराट कोहली और बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे ने एक नई पहेल को अंजाम दिया है। जिसका मुख्य मकसद महिलाओं को पुरुषों के समान सम्मान देना है। ये तीनों ही स्टार क्रिकेटर स्टार प्लस के 'नई सोच' अभियान से जुड़े हैं जिसके तहत ये खिलाड़ी प्रचार में अपनी जर्सी के पीछे अपने और अपने पिता के नाम की जगह अपनी मां के नाम का इस्तेमाल करेंगे।

इन क्रिकेटरों का मानना है कि अपने और अपने पिता के नाम के बजाय मां के नाम की जर्सी पहनने से अधिक पहचान बनेगी। इस अभियान के जरिए यह सोच लोगों में जगाना चाहता है कि आज हम जिस मुकाम पर भी हैं इसके पीछे हमें जन्म देने वाली मां है और मां को भी पहचान मिलनी चाहिए।

इस नई पहल पर तीनो क्रिकेटरों ने अपनी-अपनी राय रखी है। विराट ने कहा, मैं आज जो हूं अपनी मां की वजह से हूं, मैं जितना कोहली हूं, उतना सरोज भी। मां देवकी के नाम की जर्सी पहने महेंद्र सिंद धोनी से जब सवाल किया जाता है कि अपनी मां के नाम की जर्सी पहनने की कोई खास वजह है तो ने कहा कि 'मैं इतने साल से अपने पिता का नाम पहन रहा था, तब तो आपने नहीं पुछा कोई खास वजह। वहीं अजिंक्य रहाणे ने अपनी मां सुजाता के लिए कहा, 'लोग कहते हैं, बाप का नाम रोशन करो लेकिन मेरे लिए मां का नाम रोशन करना भी उतना ही जरूरी है।