धोनी अभी भी भारत के नंबर वन कप्तान: कोहली के कोच

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-07 14:34:36
धोनी अभी भी भारत के नंबर वन कप्तान: कोहली के कोच

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान धोनी की हालिया खराब परफोर्मेंस से इन दिनों कोहली और धोनी के बीच अच्छी कप्तानी को लेकर बहस छिड़ गई है, लेकिन दोनों की कप्तानी को लेकर विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा का कहना है कि धोनी अभी भी भारत के नंबर-1 कप्तान हैं, और क्रिकेट के छोटे फॉरमैट्स (वनडे और टी-20) में अभी भी उनका कोई रिप्लेसमेंट नहीं है।

गौरतलब है धोनी ने वर्ष 2014 अंत में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, तब से विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने श्रीलंका, वेस्टइंडीज को उनके घर में हराया जबकि दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज पर भी कब्जा किया है।

कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया टेस्ट में फिलहाल बेस्ट है और आईसीसी गदा भी भारत के हाथ में ही है। वहीं, धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया 2015 वर्ल्ड कप और टी-20 वर्ल्ड कप 2016 के सेमीफाइनल तक पहुंची। पिछले कुछ सालों में धोनी की कप्तानी की चमक भले ही थोड़ी फीकी पड़ी हो, लेकिन विराट के कोच का मानना है कि अभी भी कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर धोनी का कोई रिप्लेसमेंट नहीं है।

उल्लेखनीय है किसी को धोनी की कूल कप्तानी पसंद है तो कोई विराट के एग्रेशन का फैन है, लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि विराट और धोनी की कप्तानी में क्या बड़ा फर्क है। एक निजी अखबार को दिए गए इंटरव्यू में कोच राजकुमार के मुताबिक धोनी और विराट अलग तरह के कप्तान हैं। विराट बहुत एग्रेसिव हैं और बहुत इनवॉल्व्ड रहते हैं। मेरा मानना है कि अभी भी धोनी भारत के नंबर वन कप्तान हैं। वो बहुत सफल कप्तान हैं, उन्होंने जो देश के लिए किया है, उनका योगदान बहुत ज्यादा है, दो वर्ल्ड कप जिताए हैं, टेस्ट में नंबर वन बनाया है। वो बहुत कूल कैप्टन हैं, लेकिन दोनों की कप्तानी करने का तरीका बिल्कुल अलग है।'


खेल पर शीर्ष समाचार