अंपायर के इस फैसले को धोनी ने साबित किया गलत

Edited by: Aniket Updated: 11 Dec 2017 | 12:44 PM
detail image

धर्मशाला। भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच रविवार को धर्मशाला में खेला गया। इस मैच में श्रीलंकाई गेंदबाज पूरी तरह से छाए रहे। यही कारण है कि श्रीलंका ने पहला वनडे 7 विकेट से जीत लिया।

इस मैच में धोनी को छोड़ बाकी सारे इंडियन बैट्समैन फ्लॉप साबित हुए। मैच में धोनी ने केवल शानदार बैटिंग ही नहीं की, बल्कि अपनी चौकन्नी नजरों से एक बार फिर DRS को धोनी रिव्यू सिस्टम साबित कर दिया।

मैच में ये इंसीडेंट 32.6 ओवर में नजर आया। जब पथिराना की अपील पर जसप्रीत बुमराह को अंपायर ने lbw आउट दे दिया। अंपायर के बुमराह को आउट देने के तुरंत बाद नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े धोनी ने DRS लेने का इशारा कर दिया। यहां तक कि इसके लिए उन्होंने बुमराह के पूछने का इंतजार भी नहीं किया।

इसके बाद थर्ड अंपायर ने जब टीवी रिप्ले देखा तो उसमें बॉल का इम्पेक्ट आउटसाइड ऑफ स्टम्प था, यानी बॉल ऑफ स्टम्प से काफी दूर से जाती दिखी। जिसके बाद आखिरकार अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा।

धोनी की वजह से जसप्रीत बुमराह आउट होने से बच गए। जब ये इंसीडेंट हुआ तब टीम का स्कोर 33 ओवर में 8 विकेट पर 87 रन था। इस वक्त धोनी 40 तो वहीं बुमराह 0 रन पर खेल रहे थे।