धोनी की फिल्म हुई हिट फिर भी गिरी ब्रैंड वैल्यू

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-02 13:10:46
धोनी की फिल्म हुई हिट फिर भी गिरी ब्रैंड वैल्यू

नई दिल्ली। भारतीय टीम के वनडे के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर बनी बायोपिक 'द अनटोल्ड स्टोरी' ने 132 करोड़ पार कर जमकर कमाई की और हिट भी हुई। इसके बावजूद धोनी की ब्रैंड वैल्यू में गिरावट आई है। फोर्ब्स की फैब-40 लिस्ट में सालभर में धोनी की ब्रैंड वैल्यू 47% घटी है। और वे 140 करोड़ से 73 करोड़ पर पहुंच चुके हैं।

इससे पिछले साल पिछले साल 140 करोड़ रुपए की ब्रैंड वैल्यू के साथ 5वें नंबर पर थे। हालांकि, गिरावट के बावजूद धोनी फोर्ब्स की इस लिस्ट में इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं। फोर्ब्स की ताजा फैब-40 लिस्ट में पहले नंबर पर स्विट्जरलैंड के टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर हैं। 2015 में फेडरर की ब्रैंड वैल्यू 180 करोड़ रुपए थी जबकि इस साल उनकी ब्रैंड वैल्यू 240 करोड़ रुपए है। 2015 में वो तीसरे स्थान पर थे। एक चौंकाने वाली बात ये भी है कि 17 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन फेडरर इस समय टेनिस के टॉप पांच रैंकिंग में भी शामिल नहीं हैं।

आपको बता दें इस लिस्ट को तैयार करने के लिए एक साल में खिलाड़ियों की विज्ञापनों से हुई कमाई का ब्यौरा जुटाया जाता है। फिर इसमें से खेल के जरिए हुई औसत कमाई को घटाया जाता है और इस आधार पर उनकी ब्रांड वैल्यू तय की जाती है।


खेल पर शीर्ष समाचार