जिला पंचायत अध्यक्ष उपचुनाव: सपा ने भाजपा को दी करारी पटखनी

Edited by: Shivani Updated: 23 Aug 2017 | 09:41 AM
detail image

कौशांबी। बीते दिन मंगलवार को हुए जिला पंचायत अध्यक्ष के उपचुनाव में सपा की अनामिका सिंह को अप्रतियाशित जीत मिली। उन्हें 29 सदस्यों वाली जिला पंचायत के 20 सदस्यों से वोट मिलें। एक वोट को अवैध घोषित कर दिया गया। उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी मधु वाचस्पति को आठ वोट मिले।

सुबह 11 बजे मतदान शुरू हुआ हो गया था। तीन बजे तक मतदान प्रक्रिया पूरी हो गई। इसके बाद अधिकारियों ने मतपत्रों की गणना शुरू की। परिणाम करीब 3.30 बजे घोषित कर दिया गया। परिणान आने के बाद अनामिका सिंह के समर्थकों ने जीत का जश्न मनाया। वह नारेबाजी करने लगे।

ये भी पढ़ें- गोरखपुर दौरे पर योगी-राहुल साथ-साथ, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

कुछ समय बाद जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने अनामिका सिंह को जीत का प्रमाणपत्र दिया। सिराथू से सपा विधायक रहे वाचस्पति की पत्नी मधु वाचस्पति इससे पहले जिला पंचायत अध्यक्ष थीं। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया था और भाजपा में शामिल हो गई थीं। उपचुनाव में नाम निर्देशन दाखिल करते समय भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश पासी भी उनके साथ थे।

जीत के बाद मीडिया से मुखातिब होने पर उन्होंने कहा कि यह जीत उनकी नहीं, सभी सदस्यों की है। उन्होंने कहा कि वह निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ी थीं। उपचुनाव में सभी पार्टी के सदस्यों ने उनका साथ दिया। अनामिका सिंह पूर्व में समाजवादी पार्टी समर्थित प्रत्याशी के रूप में सदस्य निवार्चित हुईं थीं।