दिवालीः सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने की फिराक में पाक

Edited by: Editor Updated: 28 Oct 2016 | 02:11 PM
detail image

नई दिल्ली। पाक अधिकृत कश्मीर में भारत के सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान हुआ है और वो इसका बदला लेने की तैयारी में हैं।

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान बर्फ गिरने के पहले आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए हर कोशिश में जुटा है, इसलिए LOC पर पाकिस्तान के SSG कमांडो की तैनाती पिछले तीन-चार दिनों में बढ़ गई है।

पाकिस्तान पिछले कुछ दिनों से लगातार सीमा पार से फायरिंग कर रहा है। जम्मू-कश्मीर के अखनूर, मेंढर, आएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी हो रही है। जानकारी के मुताबिक अगले 3 दिनों तक सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग जारी रहने की आशंका है

दरअसल, मंगलवार से जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग हो रही है। सूत्रों के कहना है, LOC और इंटरनेशनल बॉर्डर पर एक साथ फायरिंग करके पाकिस्तान सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेना चाहता है। इसी को देखते हुए दीपावली के मौके पर फायरिंग की घटनाएं बढ़ने की आशंका है।

पाक रेंजर्स के वेश में इंटरनेशनल बॉर्डर पर रेगुलर आर्मी ने मोर्चा संभाल लिया है और वे बड़े हमले और भारत का ज्यादा नुकसान करने की फिराक में है। गौरतलब है कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में हुए सीमा पार से फायरिंग में दो जवान शहीद हो गए थे। जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

पाक की नापाक मंशा का खुफिया रिपोर्ट में हुआ खुलासाः

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान बर्फ गिरने के पहले आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए हर कोशिश में जुटा है, इसलिए LOC पर पाकिस्तान के SSG कमांडो तैनाती की पिछले तीन-चार दिनों में बढ़ गई है। पाकिस्तान ने SSG के करीब 14 से 15 प्लाटून LOC पर तैनात कर दिए है।

हर एक प्लाटून को लेफ्टिनेंट कर्नल रैंक का अफसर लीड कर रहा है। यही नहीं, पाकिस्तान ने इन सेना के अधिकारियों की तैनाती LOC के सेंसिटिव एरिया में कराई है।