अपनी जमीन पर आतंकवाद ना पनपे दें पाकिस्तानः अमेरिका

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-19 14:31:58
अपनी जमीन पर आतंकवाद ना पनपे दें पाकिस्तानः अमेरिका

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पाकिस्तान से उसके देश में रह रहे आतंकियों के समूहों पर सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है। बराक ओबामा ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि उसे अपनी जमीन पर आतंकियों को पनाह नहीं देनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जमीन पर आतंकियों को पनाह देना खुद उसके लिए भी नुकसानदायक साबित हो रहा है। देश में कई जवानों और आम नागरिकों की मौत आतंकी हमलों के कारण हुई है।

बराक ओबामा ने कहा कि आतंकवाद के खात्मे में पाकिस्तान, अमेरिका के साथ खड़ा है। अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस की तरफ से स्पष्ट किया गया है कि वो आतंकवाद के खात्मे में पाकिस्तान का सहयोग करेगा।

ये भी पढ़ेंः अमेरिका में अबकी बार ट्रंप सरकार

व्हाइट हाउस द्वारा दिए गए आधिकारिक जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पाकिस्तान को टेरर स्टेट घोषित करने को लेकर दायर की गई ऑनलाइन याचिका के संदर्भ में कहा कि किसी भी देश को अपने यहां पर आतंकी गतिविधियों को चलाने की इजाजत नहीं देनी चाहिए। 

उन्होंने कहा था कि पाक को आतंकी देश घोषित करने को लेकर दायर याचिका में अब तक करीब 665,769 लोग हस्ताक्षर कर चुके हैं।

ये भी पढेंः पाकिस्तान के आतंकवाद से पूरी दुनिया को खतरा : अमेरिका 

वहीं, इस मामले में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जॉन किरबी का कहना है कि आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान और अमेरिका के बीच अकसर बातें होती रहती हैं। दोनों देशों की बातचीत में अमेरिका हमेशा पाकिस्तान की धरती पर पनप रहे आतंकवाद के बारे में चर्चा करता है।


दुनिया पर शीर्ष समाचार