Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

अमेरिका में अब मुसलमानों पर प्रतिबंध नहीं चाहते डोनाल्ड ट्रंप

Edited By: Editor
Updated On : 2016-10-07 08:10:49
अमेरिका में अब मुसलमानों पर प्रतिबंध नहीं चाहते डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिका में अब मुसलमानों पर प्रतिबंध नहीं चाहते डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका में मुसलमानों पर प्रतिबंध लगाने को लेकर भाषण देने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की नीति के बारे में अमेरिकी उप राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार माइक पेंस ने कहा है कि राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप अब देश में मुसलमानों के प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध नहीं चाहते हैं।

पेंस ने सीएनएन से एक साक्षात्कार में कहा, ‘डोनाल्ड ट्रंप का अब यह रुख नहीं है।’ उन्होंने यह बात तब कही जब उनसे देश में मुसलमानों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के ट्रंप के बयान के बारे में पूछा गया था। पेंस ने कहा, ‘डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी लोगों की सुरक्षा को पहली प्राथमिकता देने के लिए कहा है, वह यह स्पष्ट कर चुके हैं कि हमारा रुख यह है कि हम उन देशों से आव्रजन रोकने जा रहे हैं जिन्होंने आतंकवाद के साथ समझौता किया है।’

उन्होंने कहा कि ट्रंप ने आतंकवाद के साथ समझौता करने वाले देशों और क्षेत्रों से आव्रजन रोकने की आवश्यकता को रेखांकित किया है। पेंस ने बाद में पेंसिल्वानिया में एक चुनाव रैली में ओबामा प्रशासन की आलोचना की और ईरान के परमाणु कार्यक्रम तथा तेहरान से चार अमेरिकी बंधकों को छोड़े जाने का संदर्भ देते हुए कहा कि उसने ईरानियों को फिरौती के रूप में धन दिया। अमेरिकी सरकार ने इस आरोप से इनकार किया है।


दुनिया पर शीर्ष समाचार