सोशल मीडिया पर मोदी से कई गुना पीछे हैं डोनाल्ड ट्रंप

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-11 18:16:11
सोशल मीडिया पर मोदी से कई गुना पीछे हैं डोनाल्ड ट्रंप

नई दिल्ली। अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति बनने वाले डोनाल्ड ट्रंप भले ही दुनिया के ताकतवर राष्ट्रपतियों में एक हो गए हों, लेकिन सोशल मीडिया में वह हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अभी भी कोसों दूर हैं।

चाहे फेसबुक हो या ट्विटर, किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्रंप मोदी के आस-पास भी नहीं हैं। पीएम मोदी की लोकप्रियता न सिर्फ आम लोगों में देखने को मिलती है, बल्कि किसी भी देश में जाने पर उन्हें काफी पसंद किया जाता है।

ये भी पढ़ें- बांग्‍लादेशी टके की तरह दिखती है नई इंडियन करेंसी

यही कारण है कि वे न सिर्फ हमारे देश में बल्कि कई देशों के लोग सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं। सोशल मीडिया में अभी मोदी की लोकप्रियता लगातार बढ़ते हुए दिख रही है।

आइए हम आपको बताते हैं कि मोदी ने ट्रंप को किस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पछाड़ा-

ट्विटर- अमेरिका के नए राष्ट्रपति नियुक्त हुए डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर पर 14.1 मिलियन फॉलोअर्स ही हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 23.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

फेसबुक- प्रधानमंत्री मोदी के फेसबुक पेज पर अमेरिका के राष्ट्रपति बनने वाले ट्रंप से लगभग 3 गुना ज्यादा लाइक्स हैं। जहां ट्रंप के 13,725,824 लाइक्स हैं तो वहीं मोदी के 36,948,328 लाइक्स हैं।

यूट्यूब- सब्सक्राइबर के मामले में यूट्यूब पर ट्रंप से मोदी 4 गुना ज्यादा हैं। क्योंकि PM मोदी के सब्सक्राइबर 408,944 तो ट्रंप के 100,758 सब्सक्राइबर ही हैं।

ये भी पढ़े- रिलायंस जियो अब लांच करेगा 1000 रुपए का 4जी स्मार्टफ़ोन

गूगल प्लस- पीएम मोदी का गूगल प्लस पर भी अकाउंट है, जबकि ट्रंप अभी इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कदम तक नहीं रखा है। ऐसे में मोदी के इस पेज पर पहले से ही 3,201,814 फॉलोअर्स हैं।

इंस्टाग्राम- अब जब प्रमुख सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर पर पीएम मोदी के कहीं ज्यादा फॉलोअर्स हैं तो इंस्टाग्राम में कैसे पीछे रह सकते हैं। उनके इस प्लेटफॉर्म पर 4.8 मिलियन, जबकि ट्रंप के 3.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार