Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

व्हाइट हाउस में सुरक्षित नहीं हैं ट्रंप: पूर्व सीक्रेट सर्विस एजेंट

Edited By: Hindi Khabar
Updated On : 2017-03-19 01:57:46
व्हाइट हाउस में सुरक्षित नहीं हैं ट्रंप: पूर्व सीक्रेट सर्विस एजेंट
व्हाइट हाउस में सुरक्षित नहीं हैं ट्रंप: पूर्व सीक्रेट सर्विस एजेंट

 वाशिंगटन। सीक्रेट सर्विस के एक पूर्व एजेंट ने आगाह किया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइटहाउस में सुरक्षित नहीं हैं। वह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपतियों को सुरक्षा दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि आतंकवादी हमले की स्थिति में सीक्रेट सर्विस भी उनकी रक्षा करने में नाकाम रहेगी।

बता दें कि सीक्रेट सर्विस के पूर्व एजेंट डॉन बोनगिनो का यह बयान व्हाइटहाउस की बाड़ के अंदर कूद कर आ जाने और उच्च सुरक्षा वाले इस स्थान पर करीब 15 मिनट तक घूमने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किए जाने की घटना के एक सप्ताह बाद आया है।

यह भी पढ़ें-ट्रंप की नई वीजा पॉलिसी की सुंदर पिचाई ने भी की आलोचना

एक रिपोर्ट में बोनगिनो ने कहा कि घुसपैठ करने वाले शख्स ने कई अलार्म बंद किए, उसे कई अधिकारियों ने भी देखा, लेकिन किसने उस पर कोई खास ध्यान नहीं दिया, और यह बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि यह दिखाता है कि राष्ट्रपति व्हाइटहाउस में सुरक्षित नहीं हैं। सीक्रेट सर्विस के पास सुविधाएं नहीं हैं, उनके पास जवान नहीं हैं जो कि उन्हें सुरक्षित रखने के लिए जरूरी हैं। उन्होंने दावा किया कि यदि किसी तरह का आतंकवादी हमला होता है तो सीक्रेट सर्विस भी उनकी रक्षा करने में नाकाम रहेगी।

यह भी पढ़ें-मीडिया पर भड़के ट्रंप,कहा-अमेरिका की दुश्मन है मीडिया

सीक्रेट सर्विस ने एक बयान जारी करके कहा था कि बाड़ लांघने वाले की पहचान कैलिफोर्निया के जोनाथन टी ट्रॉन के तौर पर की गई है। यह घटना 11:21 बजे हुई, घटना के चंद मिनटों बाद ही ट्रॉन को 11:38 पर गिरफ्तार कर लिया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त ट्रंप अपने आवास पर थे।


दुनिया पर शीर्ष समाचार