खतरनाक हथियारों से लैस कार से व्हाइट हाउस जाएंगे ट्रंप

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-12 20:33:48
खतरनाक हथियारों से लैस कार से व्हाइट हाउस जाएंगे ट्रंप

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को बुरी तरह हराकर अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति बने डोनाल्ड ट्रंप जल्द ही व्हाइट हाउस की कमान संभालने वाले हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि ट्रंप किस गाड़ी से व्हाइट हाउस जाएंगे?

अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए स्पेशल व्हीकल बनाने वाली कंपनी जनरल मोटर्स ने अपनी एक नई टेस्टिंग कार पेश की है। ख़बरों की मानें तो ट्रंप इसी गाड़ी से व्हाइट हाउस जाने वाले हैं।

ये भी पढ़ें- गलती से मृतक घोषित हुए जुकरबर्ग, लोगों ने दी श्रद्धांजलि

एक रिपोर्ट के मुताबिक इस कार का नाम 'द बीस्ट' रखा गया है जिसके कुछ विशेष फीचर्स लीक हो गए हैं। आगेहम आपको बताएंगे कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जिस गाड़ी से व्हाइट हाउस जाने वाले हैं, उसमें क्या खास बात है।

जनरल मोटर्स द्वारा डिजाइन की गई ट्रंप की विशेष कार की विन्डो 5 इंच मोटी है और पूरी तरह बुलेट प्रूफ है। इस कार में ऐसा सिस्टम लगा है कि केमिकल अटैक की स्थिति में भी यह कार को पूरी तरह सील होगी। कार के अगले हिस्से में इन्फ्रा रेड कैमरा लगा हुआ है। इसके बुलेट प्रूफ टायर्स किसी भी हाल में पंचर नहीं होते।

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान में अमेरिकी एयरबेस पर धमाका, 3 लोगों की मौत

आपको बता दें कि यह कार इतनी पावरफुल है कि नुकीले हथियारों और गोलियों से हमले की सूरत में भी कार लगातार चलती रहेगी। यह कार पूरी तरह बुलेट और ग्रेनेड प्रूफ है। धमाका होने पर भी कार में बैठे लोगों को कोई नुकसान नहीं होगा। इतना ही नहीं, यह कार कई तरह के खतरनाक हथियारों से भी लैस है।


दुनिया पर शीर्ष समाचार