द्रविड़ बने नेत्रहीन टी-20 विश्वकप के ब्रांड एंबेसेडर

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-12 16:26:01
 द्रविड़ बने नेत्रहीन टी-20 विश्वकप के ब्रांड एंबेसेडर

बेंगलुरु। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेट कप्तान राहुल द्रविड़ को भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट संघ (सीएबीआई) ने भारत की मेजबानी में अगले वर्ष होने वाले नेत्रहीन टी-20 विश्वकप के लिए अपना ब्रांड एंबेसेडर नियुक्त किया है। नेत्रहीन टी-20 विश्वकप अगले वर्ष 28 जनवरी से खेला जाएगा।

द्रविड़ ने कहा कि अगर नियमों में बदलाव करके उनके आंखों पर पट्टी बांधकर क्रिकेट खेलने का रास्ता साफ किया जाए तो भी वह इतने अच्छे नहीं हैं कि नेत्रहीन क्रिकेटरों की बेहतरीन क्षमता की बराबरी कर सकें।

द्रविड़ ने सीएबीआई के अध्यक्ष जीके महंतेश की तारीफ करते हुए कहा, मुझे लगता है कि मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। उनकी उपलब्धियां मेरी उपलब्धियों से बड़ी हैं। मैं सिर्फ जागरुकता पैदा कर सकता हूं। लेकिन उन्होंने नेत्रहीन क्रिकेट का काफी विकास किया है।''

टूर्नमेंट का आयोजन 28 जनवरी से 12 फरवरी तक किया जाएगा। टूर्नमेंट का पहला मैच नई दिल्ली, जबकि फाइनल बेंगलुरु में होगा। टूर्नमेंट में 10 देश हिस्सा लेंगे, जिसमें भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, नेपाल, न्यू जीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्ट इंडीज शामिल हैं।


खेल पर शीर्ष समाचार