Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

नोटबंदीः 2000 रु.प्रोत्साहन राशि के लिए नसबंदी करवा रहें हैं मजदूर

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-27 13:06:04
 नोटबंदीः 2000 रु.प्रोत्साहन राशि के लिए नसबंदी करवा रहें हैं मजदूर
नोटबंदीः 2000 रु.प्रोत्साहन राशि के लिए नसबंदी करवा रहें हैं मजदूर

आगरा। नोटबंदी के बाद मची अफरा-तफरी के बीच एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में नोटबंदी की वजह से कई मजदूर नसबंदी करवा रहें हैं ताकि प्रोत्साहन राशि के रुप में  नकद 2000 रुपए मिल सके। 

दरअसल, अलीगढ़ में रहने वाले पूरन शर्मा ने पैसों की कमी और जरुरतें पूरी करने की मजबूरी को देखते हुए अपनी नसबंदी करा ली है। उनकी पत्नी विकलांग हैं, इसीलिए वह ऐसा नहीं करवा सकती हैं। नसबंदी कराने के एवज में मिलने वाले 2,000 रुपए के लिए पूरन और उनकी पत्नी ने यह फैसला लिया।

नसबंदी कराने वाले पुरुष को जहां 2,000 रुपए मिलते हैं, वहीं ऐसा करवाने वाली महिला को 1,400 रुपए मिलते हैं। पूरन का कहना है कि उनके परिवार के पास खाने तक को पैसे नहीं थे। यह मुश्किल समय है और लगता है कि पैसों के लिए नसबंदी का तरीका अपनाने वाले पूरन अकेले शख्स नहीं हैं।

आपको बता दें पिछले महीनों के मुकाबले नवंबर में यहां दोगुने लोगों ने नसबंदी करवाई। पिछले साल नवंबर में जहां कुल 92 लोगों ने नसबंदी कराई थी, वही इस नवंबर में अबतक 176 लोग नसबंदी करवा चुके हैं। यह महीना खत्म होने में अभी भी 4 दिन बाकी हैं। इसी तरह आगरा में भी पिछले नवंबर में जहां 450 लोगों ने नसबंदी करवाई थी, वहीं इस साल नवंबर में अब तक यहां 904 महिलाएं और 9 पुरुष नसबंदी करवा चुके हैं।


अजब-गजब पर शीर्ष समाचार


x