मैच के दौरान हाशिम अमला को बोला आतंकवादी

Edited by: Editor Updated: 14 Nov 2016 | 06:28 PM
detail image

होबॉर्ट। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच खोलो जा रहा है। इस मैच के दौरान एक ऐसी घटना हुई जिसने खेल को शर्मसार कर दिया। मौच के दौरान एक दर्शक ने हाशिम अमला को आतंकवादी कह दिया।

दरअसल इस युवक के हाथ में एक बैनर था जिस पर अमला के खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखी हुईं थीं। पुलिस ने फौरन सीसीटीवी की मदद से उस युवक की पहचान कर उसे मैदान से बाहर कर दिया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी फौरन ऐक्शन लेते हुए उस व्यक्ति पर तीन साल के लिए बैन कर दिया।

इस विवाद पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी करते हुए कहा कि इस तरह के बर्ताव को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम ऐसे व्यवहार पर फौरन ऐक्शन लेते हैं। यह शख्‍स आगामी तीन वर्षों तक कोई भी मैच इस स्‍टेडियम में नहीं देख सकेगा। ऐसा करने पर उसके‍ खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई होगी।

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड को भी इस मामले की जानकारी मिली और उसने इस घटना को बहुत ही दुर्भाग्‍यपूर्ण करार दिया। बोर्ड ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया जाने पर हर बार हमारी टीम को ऐसे ही रेसिज्‍म का शिकार होना पड़ता है। बोर्ड ने क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया पर टिप्‍पणी करने वाले शख्‍स के खिलाफ ऐक्‍शन लेने के लिए शुक्रिया भी कहा।