छह राज्यों में हुए उपचुनावों की मतगणना शुरु

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-22 11:46:35
 छह राज्यों में हुए उपचुनावों की मतगणना शुरु

नई दिल्ली। देश के छह राज्यों में पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, असम, अरुणाचल प्रदेश व त्रिपुरा और केंद्र शासित प्रदेश पुदुचेरी में 4 लोकसभा सीटों और विधानसभा की 9 सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह 8 बजे से शुरू हो गई हैं और जल्द ही इसके नतीजे आने वाले है। यह नतीजे नोटबंदी के बाद जनता के रुख को भी तय करेंगे।

इस चुनाव में सबसे ज्यादा निगाहें लगी हैं मध्य प्रदेश के शहडोल लोकसभा और नेपानगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव नतीजों पर है। इन उपचुनाव के प्रचार में मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने सिमी के आठ आतंकियों के एनकाउंटर को भी मुद्दा बनाया था। अब देखना यह है कि इसका नतीजा क्या होता है

शहडोल लोकसभा सीट से दलपत सिंह परस्ते के निधन से खाली हुई थी, जबकि नेपानगर विधानसभा सीट राजेंद्र श्यामलाल दादू के निधन से खाली हुई थी। शहडोल से शिवराज के मंत्री ज्ञान सिंह की किस्मत दांव पर है, जबकि नेपानगर में राजेंद्र दादू की बेटी मंजू दादू मैदान में हैं।

पश्चिम बंगाल की कूचबिहार और तामलुक लोकसभा सीटों के उपचुनाव नतीजे भी आज आएंगे, वहीं मोंटेश्वर विधानसभा सीट का नतीजा भी आज ही आएगा। असम में लखीमपुर लोकसभा सीट और बैथालांगसो विधानसभा सीट, वहीं तमिलनाडु में तिरुप्पराकुंद्रम विधानसभा सीट पर उपचुनाव के नतीजे भी मंगलवार को आएंगे।

पुदुचेरी में नेल्लीथोपे विधानसभा सीट, अरुणाचल प्रदेश की हायुलियांग विधानसभा सीट और त्रिपुरा की बरजाला और खोवाई विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे भी आएंगे। बीजेपी के लिए मध्य प्रदेश और असम अहम है जहां दो लोकसभा सीटों के नतीजे आ रहे हैं।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार