जेटली की जगह मैं वित्त मंत्री होता तो पद से इस्तीफा दे देताः पी चिदंबरम

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-28 10:16:40
जेटली की जगह मैं वित्त मंत्री होता तो पद से इस्तीफा दे देताः पी चिदंबरम

नई दिल्ली। देश में नोटबंदी को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि अगर वह वित्त मंत्री होते और प्रधानमंत्री नोटबंदी पर जोर देते, तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देते। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह बात सही है कि यूपीए के कार्यकाल में भ्रष्टाचार था और कांग्रेस के मंत्री इसे लेकर सतर्क नहीं थे, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं कि सरकार ने भ्रष्टाचार के विरोध में कोई कदम नहीं उठाया।

रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने दिल्ली में आयोजित साहित्य सम्मेलन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि यदि प्रधानमंत्री उनसे 500 और 1000 रूपए के नोट को अवैध घोषित करने का फैसला करने को कहते, तो वह उन्हें ऐसा करने की सलाह कतई नहीं देते, बल्कि इसके बदले वह उन्हें तथ्यों और आंकड़ों से अवगत कराते।

यह भी पढ़ें- नोदबंदी पर विपक्ष करेगा विरोध प्रदर्शन, भारत नहीं होगा बंद

आपको बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा 'अगर प्रधानमंत्री यह कहते तो माफ कीजिएगा, यह मेरा फैसला है, मुझे यह करना है, तो मैं आपसे स्पष्ट कहता हूं कि मैं इस्तीफा दे देता।'

सूत्रों के मुताबिक चिदंबरम ने सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया कि सरकार का कदम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दावों के अनुरूप भ्रष्टाचार, जाली मुद्रा और कालाबाजारी को समाप्त नहीं करेगा। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि यह केवल थोड़े समय के लिए यह फायदा देगा कि शहरी इलाकों में डिजिटल लेन-देन बढ़ेंगे।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार