उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सारी उम्मीदें खत्म: बीजेपी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-21 14:41:48
 उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सारी उम्मीदें खत्म: बीजेपी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को बीजेपी में शामिल हुई पूर्व यूपी कांग्रेस अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी का स्वागत करते हुए कहा है कि उनके पार्टी में आने से कांग्रेस की उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में सारी उम्मीदें खत्म हो गईं हैं। गौरतलब है रीता बहुगुणा जोशी पिछले 24 वर्षो से यूपी कांग्रेस की सदस्य रहीं हैं और उन्हें यूपी का कद्दावर नेता माना जाता है।

उल्लेखनीय है कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पिछले कई महीने से खाट चर्चा और संदेश यात्रा के जरिए कांग्रेस की खोई ज़मीन को वापस पाने की जद्दोजहद कर रहें हैं, लेकिन रीता बहुगुणा जोशी के बीजेपी में जाने से सारा समीकरण उल्टा पड़ गया है। माना जाता है कि यूपी कांग्रेस में रीता बहुगुणा जोशी को कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी नहीं दिए जाने से वे काफी दिनों से नाराज चल रही थीं।

बीजेपी में शामिल होने के बाद आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में रीता बहुगुणा जोशी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के काम-काज को लेकर सवाल उठाए थे। रीता ने कहा था कि राहुल गांधी किसी की नहीं सुनते हैं और सिर्फ चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कहने से उठते और बैठते हैं।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार