टेस्ट सीरीज से पहले ही इंग्लैंड ने भारत से मानी हार

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-04 13:14:27
टेस्ट सीरीज से पहले ही इंग्लैंड ने भारत से मानी हार

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही इंग्लैंड ने हार मान ली है। खबर है कि इंग्लैंड के दो पूर्व कप्तान माइकल वॉन और नासिर हुसैन ने कहा है कि इंग्लैंड इस बार क्लीन स्वीप से बच नहीं पाएगी।

यहां तक कि पूर्व कप्तान वॉन ने कहा कि अगर इंग्लैंड की टीम बांग्लादेश की तरह ही भारत में खेली तो इंग्लैंड की भारत के हाथों 0-5 से हार पक्की है।

नासिर हुसैन के मुताबिक इंग्लैंड के पास ऐसे गेंदबाज हैं ही नहीं जो टीम इंडिया के अश्विन और जडेजा जैसे गेंदबाजों का मुकाबला कर सकें। हुसैन ने आगे कहा कि हम इस वक्त जिस परिस्थिति में हैं वो एक सच्चाई है।
सूत्रों के मुताबिक बांग्लादेश में इंग्लैंड के प्रदर्शन के बाद नासिर हुसैन ने तो पहले टेस्ट में इंग्लैंड की ओर से 4 तेज गेंदबाज खिलाने की भी सलाह दे दी क्योंकि उनके पास स्पिनर्स हीं नहीं हैं।

गौरतलब है कि 2008 के बाद से टीम इंडिया इंग्लैंड से कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। साल 2011 में टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे में क्लीन स्वीप झेलनी पड़ी थी। साल 2012 में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को भारत में ही हराया था और 2014 में भी लगातार तीसरी सीरीज में हार मिली थी।

बता दें कि विराट अगर ये सीरीज जीत लेते हैं तो वो लगातार पांच टेस्ट सीरीज जीतने वाले भारत के पहले कप्तान होंगे।

29 साल बाद 5 टेस्ट सीरीज की मेजबानी

भारत तकरीबन 29 साल बाद पांच टेस्टों की सीरीज की मेजबानी करने जा रहा है। भारत ने आखिरी बार 1986-87 में पाकिस्तान के खिलाफ पांच टेस्टों की सीरीज की मेजबानी की थी। भारत अब इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्टों की सीरीज की मेजबानी कर रहा है।

मेजबान इंग्लैंड से पिछली सीरीज भारत ने 2014 में खेली थी, जिसमें इंग्लैंड ने भारत से सीरीज 3-1 से जीत लिया था। उल्लेखनीय है भारत अपनी पिछली पांच सीरीज में अपराजित है और उसके पास इंग्लैंड से उस हार का बदला चुकाने का अच्छा मौका है।

 


खेल पर शीर्ष समाचार