Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

विस्फोटक बल्लेबाज सहवाग को इस गेंदबाज से लगता था डर

Edited By: Anuj
Updated On : 2017-10-12 20:39:27
विस्फोटक बल्लेबाज सहवाग को इस गेंदबाज से लगता था डर via
विस्फोटक बल्लेबाज सहवाग को इस गेंदबाज से लगता था डर

नई दिल्ली। दुनिया भर के गेंदबाजों की कई सालों तक धज्जियां उड़ाने वाले भारत के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक बड़ा खुलासा किया है। वीरु ने बताया कि बल्लेबाजी करते वक्त उन्हें भी एक गेंदबाज से डर लगता था, वो गेंदबाज और कोई नहीं, बल्कि दुनिया भर के बल्लेबाजों को अपनी उंगलियों पर नचाने वाले श्रीलंकाई टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन हैं, जिनका सामना करते हुए इस विस्फोटक बल्लेबाज को डर लगता था।

सहवाग ने बताया कि मुरलीधरन के सामने बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल था। उन्होंने माना कि शोएब अख्तर और ब्रैट ली के अलावा उस दौर के किसी भी गेंदबाज से उन्हें डर नहीं लगता था, लेकिन मुरलीधरन का बॉलिंग और चेहरे के हाव-भाव खौफ पैदा कर देते थे। वह अक्सर ‘दूसरा’ फैंकते थे और उस गेंद को खेलना उनको बहुत मुश्किल लगता था।

यह भी पढ़े- FIFA U-17 World cup: इंग्लैंड ने मैक्सिको को हराया

बता दें कि सहवाग अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में मशहुर थे। सहवाग भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ट्रिपल शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी है, इस कारनामे को इस बल्लेबाज ने दो कर दिखाया है। सहवाग के बेखौफ बल्लेबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 90, 190 या 290 के स्कोर पर खेलते हुए छक्का मारने का माद्दा रखते थे और इस बात के लिए वो सचिन तेंदुलकर से कई बार डांट भी खा चुके थे, लेकिन फिर भी वो ऐसा करने से कभी भी नहीं घबराए।


खेल पर शीर्ष समाचार


x