FIFA U-17 World cup: इंग्लैंड ने मैक्सिको को हराया

Edited by: Anuj Updated: 12 Oct 2017 | 06:51 PM
detail image

नई दिल्ली। फीफा अंडर-17 विश्व कप अपने चरम पर है। सभी टीमें अंतिम-16 में जगह बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रही है, पर जो टीम मैदान पर सामने वाली टीम से अच्छा खेल दिखा रही है, उसी को जीत नसीब हो रही है।

बुधवार को कोलकाता के साल्टेक स्टेडियम में खेले गए मैच में इंग्लैंड ने मैक्सिको को 3-2 से हरा दिया। इससे पहले इंग्लैंड ने चिली को 4-0 से हराया था। दो मैचों में लगातार जीत हासिल कर इंग्लैंड ने अंतिम-16 में जगह बना ली है। इस हार से दो बार की चैंपियन टीम मैक्सिको की अंतिम-16 में पहुंचने की उम्मीद मुश्किल हो गई है।

बता दें कि इंग्लैंड ने मैच शुरू होते ही आक्रामक रुख अपनाया। 8वें मिनट में ब्रीवस्टर से मिले पास को फोडेन ने विरोधी टीम के गोलपोस्ट में पहुंचा दिया, लेकिन रेफरी की तेज नजरों ने ऑफ साइड पकड़ने में देर न की। 15वें मिनट में फोडेन ने बॉक्स के बाहर से जोरदार शॉट लगाया, जो गोलपोस्ट के ऊपर से निकल गया। आखिरकार 39वें मिनट में मिली फ्री किक पर ब्रीवस्टर ने शानदार शॉट लगाकर उसे गोल में तब्दील कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई।

यह भी पढ़े- तीसरा टी-20 अपना दूसरे घर में खेलेगे वार्नर, विराट की सेना को रहना होगा चौकन्ना

दूसरे हाफ में इंग्लैंड ने और भी आक्रामक रुख अपनाया। काफी देर से गोल तलाश रहे फोडेन को 48वें मिनट में आखिरकार सफलता मिली। उसने सैंचो से मिले शानदार पास पर गोल कर बढ़त दोगुनी कर दी। 55वें मिनट में मिली पेनाल्टी पर इसके विशेषज्ञ सैंचो ने गोल दागकर बढ़त 3-0 कर दी। सैंचो का यह टूर्नामेंट का तीसरा गोल है।

वहीं, मेक्सिको ने मैच में अचानक से आक्रामक रुख अख्तियार किया। 65वें मिनट में मेक्सिको के डिएगो ने गोल कर स्कोर 1-3 कर दिया। इसके सात मिनट बाद ही डिएगो ने एक बार फिर कमाल दिखाते हुए रोबटरे डी ला रोसा से मिले शानदार पास को गोल में बदल कर स्कोर 2-3 कर दिया। आखिरी क्षणों में मेक्सिको बराबरी करने में नाकाम रहा।