Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

एम्ब्रायर एयरक्राफ्ट डील में CBI ने दर्ज की FIR

Edited By: Editor
Updated On : 2016-10-21 18:24:55
एम्ब्रायर एयरक्राफ्ट डील में CBI ने दर्ज की FIR
एम्ब्रायर एयरक्राफ्ट डील में CBI ने दर्ज की FIR

नई दिल्ली। सीबीआई ने 1391 करोड़ रुपये के एम्ब्रायर एयरक्राफ्ट डील के मामले में एफआईआर दर्ज कर लिया है। इस एफआईआर में रक्षा सलाहकार और एनआरआई विपिन खन्ना को अभियुक्त बनाया गया है।

एम्ब्रायर एयरक्राफ्ट डील 2008 में यूपीए के शासनकाल में हुई थी। सीबीआई ने कहा है कि विपिन खन्ना ने पैसे लिए और उसे दूसरों तक पहुंचाया भी है।

गौरतलब है कि इससे पहले सीबीआई ने एम्ब्रायर एयरक्राफ्ट डील की शुरुआती जांच में पाया था कि करीब 36।5 करोड़ रुपये कमीशन के तौर पर दिए गए। सीबीआई का कहना था कि ब्राजील की कंपनी से हुई इस डील में कमीशन की राशि विदेश में दी गई।

एक ब्राजीली अखबार ने हाल में आरोप लगाया था कि कंपनी ने सउदी अरब और भारत में सौदा हासिल करने के लिए बिचौलियों की सेवा ली थी। भारत के रक्षा खरीद नियमों के अनुसार इस तरह के सौदे में बिचौलियों पर सख्ती से प्रतिबंध है।

ब्राजील के एक अखबार ने लिखा था कि कंपनी ने ब्रिटेन में रहने वाले एक रक्षा एजेंट को भारत के साथ सौदे को अंतिम रूप देने के लिए कथित तौर पर कमीशन का भुगतान किया था।

आपको बता दें कि इस सौदे में शामिल तीन विमानों का इस्तेमाल रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने हवाई रेडार प्रणाली के लिए करना था। एंब्रायर के साथ यह सौदा वर्ष 2008 में हुआ था।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार


x