रिलायंस जियो ने फेसबुक और वाट्सऐप को पछाड़ा

Edited by: Editor Updated: 09 Oct 2016 | 07:22 PM
detail image

नई दिल्ली। टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो जिसने आते ही तहलका मचा दिया है जियो ने अपनी शुरुआत के पहले ही महीने में 1.6 करोड़ ग्राहक बनाए हैं। कंपनी का कहना है कि यह अपने आप में एक विश्व रिकार्ड है क्योंकि उसने यह उपलब्धि दुनिया की किसी भी अन्य दूरसंचार कंपनी या स्टार्टअप से ज्यादा तेजी से हासिल की है चाहे वह फेसबुक हो, वाट्सऐप या स्पाइक हो।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो ने 4जी सेवाओं की अपनी शरुआत औपचारिक रूप से पांच सितंबर को की थी। कंपनी ने कहा, ‘हमें खुशी है कि लोगा इस बात को समझ रहे हैं और हमारी सेवाओं का पूरा इस्तेमाल कर रहे है। जियो का उद्देश्य डेटा की ताकत से हर भारतीय को सशक्त बनाना है। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि ''हमें खुशी है कि लोग इस बात को समझ रहे हैं और हमारी सेवाओं का पूरा इस्‍तेमाल कर रहे हैं। जियो का उद्देश्‍य इंटरनेट की ताकत से हर इंडियन को मजबूत बनाना है।'' गौरतलब है कि रिलायंस जियो इन दिनों 'वेलकम ऑफर' की पीरियड में चल रही है जिसके तहत उसकी सारी सेवाएं इस दिसंबर तक बिल्‍कुल मुफ्त हैं।

कंपनी सिम एक्टिवेशन की आधुनिकतम प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर रही है जिसमें आधार कार्ड धारक का नया सिम कुछ ही मिनटों में एक्टिवेट हो जाता है। कंपनी का कहना है कि वह 3100 शहरों कस्बों में यह प्रणाली इस्तेमाल कर रही है और इससे भी उसे अधिक और जल्दी सिम सक्रिय करने में मदद मिली है।