Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

फतेहाबाद: 'खूनी खेल' ले रहा जान, प्रशासन बना अनजान

Edited By: Pooja
Updated On : 2017-09-08 08:40:58
फतेहाबाद: 'खूनी खेल' ले रहा जान, प्रशासन बना अनजान via
फतेहाबाद: 'खूनी खेल' ले रहा जान, प्रशासन बना अनजान

फतेहाबाद। मौत का खेल 'ब्लू व्हेल गेम' देश भर में कई मासूमों की जान ले चुका है। इस खेल के दुष्परिणाम के चलते कई जगह प्रशासन ने इस पर बैन लगा दिया है और इसको लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया गया है, लेकिन फतेहाबाद के आला-अधिकारी इस खेल से अनजान बने हुए हैं।

बता दें कि ब्लू व्हेल इंटरनेट पर खेले जाने वाला एक खेल है। इस खेल में खिलाड़ी को कई टास्क दिए जाते हैं, जिन्हें पूरा करने के लिए कुल 50 दिनों का समय दिया जाता है। इस खेल का अंतिम टास्क आत्महत्या का चैलेंज होता है। इस तरह कई बच्चे इस खेल को खेलते हुए मौत को गले लगा चुके हैं।

यह भी पढ़ें-ब्लू व्हेल गेमः टास्क पूरा करने ट्रेन पर दौड़ने मुंबई पहुंचा 16 साल का छात्र, जानें पूरा मामला

जानकारों की मानें तो इस खेल का बड़े और वयस्क लोगों पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ता, लेकिन जो किशोर हैं और अपनी जिंदगी से उदास और निराश हैं, वो इस गेम से जल्दी प्रभावित हो जाते हैं और आत्महत्या कर लेते हैं।

वहीं, फतेहाबाद के ज्यादातर स्कूलों के प्रिंसीपल्स का कहना है कि उन्हें इस खेल के बारे कोई जानकारी नहीं है और न ही इस क्षेत्र में इस तरह की कोई घटना सामने आई है। उन्होंने ये भी कहा कि वो इस बारे में बच्चों को कुछ बताना भी नहीं चाहते, क्योंकि यदि हम बच्चों को इस खेल के बारे में सतर्क करने की कोशिश करेंगे तो उनमें भी ये गेम खेलने क इच्छा जागेगी, जो हम नहीं चाहते।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार


x