खाद्य विभाग ने की छापेमारी, भारी मात्रा में नकली मावा बरामद

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-28 18:53:02
खाद्य विभाग ने की छापेमारी, भारी मात्रा में नकली मावा बरामद

झांसी। त्योहारों के मद्देनजर खाद्य विभाग की टीम शुक्रवार को अंतिम दिन सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में छापा मारने के लिए बड़ा बाजार में जैसे ही घुसी वैसे ही एक दुकान से सैंपल भर लिए गए। सैंपल भरने के बाद टीम एक तेल, घी की दुकान पर छापा मारने पहुंची।

इससे पहले वहां उसे नमूना एकत्र किया जाता व्यापारियों ने उन्हें घेर लिया और जम कर हंगामा किया और हमला किया। किसी प्रकार से सिटी मजिस्ट्रेट अपनी जान छुड़ा कर वहां से भाग कर सीधे थाने पहुंचे। उनके पीछे व्यापारी भी थाने पहुंच कर टीम पर आरोप मढऩे लगे।

दीपावली में नकली व मिलावटी खाद्य पदार्थों को न बेचा जाए इसकें लिए खाद्य विभाग की टीम लगातार प्रयास करने में लगी हुई है। शुक्रवार को सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में खाद्य विभाग के लगभग एक दर्जन पदाधिकारी बड़ाबाजार में छापा मारने के लिए निकले। छापा मारने के पहले कोतवाली से फोर्स साथ ले गए।

वहीं, व्यापारियों ने टीम की मौजूदगी का हल्ला पूरे मार्केट में कर दिया। हल्ला होते ही व्यापारी एकजुट होने लगे। जलपान गृह से नमूने एकत्र करने के बाद टीम ने एक खोआ व तेल- घी के गोदाम पर छापा मारा। उस पर छापा मारते ही समस्त व्यापारियों ने सिटी मजिस्ट्रेट व खाद्य विभाग की टीम को घेर लिया और उनके साथ धक्का-मुक्की की।


बुंदेलखंड पर शीर्ष समाचार