पहली बार एक ही वनडे मैच में दो गेंदबाजों ने लिए 6-6 विकेट

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2017-03-18 05:44:20
पहली बार एक ही वनडे मैच में दो गेंदबाजों ने लिए 6-6 विकेट

नई दिल्ली। क्रिकेट के खेल में में आए दिन कोई ना कोई करिशमा देखने को मिलता है जो क्रिकेट को काफी मनोरंजक बनाती है। ऐसा ही कुछ करिशमा हुआ अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच खेले गए वनडे मैच में। जब पहली बार अलग-अलग टीमों के दो गेंदबाजों ने 6-6 विकेट लेकर इतिहास रच दिया।

इस मुकाबले में जहां आयरलैंड के गेंदबाजी पॉल स्टर्लिंग ने 55 रन बनाकर 6 विकेट लिए तो वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान टीम के राशिद खान ने भी 43 रन देकर 6 विकेट चटकाए। इस मैच के दौरान दोनों ही गेंदबाजों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। आपको बता दें कि इस मैच में दूसरे वनडे में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 34 रन से हराते हुए 5 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है।

यह भी पढ़ें- रांची टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा शानदार शतक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने असगर के शतक और रहमत शाह 68 रन, मोहम्मद शहजाद 63 रन की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में सभी विकेट खोकर 338 रन बनाए। टीम के लिए शफिकुल्ला ने 35 रनों का अहम योगदान दिया।

इस मैच में आयरलैंड के लिए पॉल स्टर्लिग ने सबसे अधिक छह विकेट लिए, वहीं जॉर्ज डॉकरेल को दो और पीटर चेस को एक सफलता मिली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन बाद में राशिद ने टीम को संभलने का मौका न देते हुए उसकी पारी 47.3 ओवरों में 304 रनों पर ही समेट दी।

यह भी पढ़ें- उमेश यादव की गेंद से दो टुकडे हुआ मैक्सवेल का बैट

आयरलैंड के लिए अफगानिस्तान की पारी में सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले स्टर्लिग ने सबसे अधिक 95 रन बनाए। इसके अलावा, एड जोएस ने 55, कप्तान विलियम पोर्टफील्ड ने 45 और स्टुअर्ट थॉम्पसन ने 37 रनों का योगदान दिया। अफगानिस्तान के लिए राशिद ने सबसे अधिक विकेट लिए, वहीं दौलत जादरान ने तीन और गुलबदन नाएब ने एक विकेट लिया।


खेल पर शीर्ष समाचार