पूर्व आप विधायक रामबीर शौकीन गिरफ्तार

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-28 14:16:56
 पूर्व आप विधायक रामबीर शौकीन गिरफ्तार

नई दिल्ली। कई महिनों से फरार दिल्ली के पूर्व निर्दलीय विधायक रामबीर शौकीन को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली के मुंडका से रामबीर शौकीन को मकोका के तहत गिरफ्तार किया है। रामबीर शौकीन पर आरोप था कि वह गैंगस्टर नीरज बवाना के साथ मिलकर संगठित गैंग चला रहा था। नीरज बवाना रामबीर शौकीन का भांजा है।

रिपोर्ट के मुताबिक रामबीर को स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच समेत दिल्ली पुलिस की कई टीमें तलाश कर रहीं थीं। स्पेशल सेल को जानकारी मिली कि रामबीर शौकीन अपने रिश्तेदार के घर में हरियाणा में छिपा हुआ है। उसके बाद रविवार को छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें- केजरीवाल के ट्वीट पर भड़के महेश शर्मा, बोले, 'सूचना दुरुस्त करो'

सूत्रों के मुताबिक रामबीर शौकीन पर आपराधिक वारदात कर हासिल किया गया पैसा रखने का भी आरोप है। साथ ही गैंगस्टर नीरज बवाना से मिलीभगत का आरोप भी शौकीन पर है। शौकीन पिछले दो साल से फरार था। उस पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम रखा था।

मिली जानकारी के मुताबिक नीरज बवाना की निशानदेही पर बवाना में एक प्लॉट से एके-47 राइफल बरामद हुई थी। यह हथियार उत्तराखंड पुलिस से लूटे गए थे। आरोप है कि उन्हें छिपाने में रामबीर का ही हाथ था। नीरज ने भरी कोर्ट में गोलियां चलाकर कुख्यात अमित भूरा को भगाया था। पुलिस का कहना है कि अमित को भगाने की साजिश रामबीर के दफ्तर में ही रची गई थी।

गौरतलब है कि 2013 में दिल्ली विधानसभा चुनाव में रामबीर शौकीन को मुंडका सीट से निर्दलीय विधायक चुना गया था।


अन्य राज्य पर शीर्ष समाचार