Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

गांधी जी के बाद अब दूसरा गांधी कांग्रेस को खत्म करने में लगा है: शाह

Edited By: Shiwani Singh
Updated On : 2017-08-03 12:17:11
गांधी जी के बाद अब दूसरा गांधी कांग्रेस को खत्म करने में लगा है: शाह via
गांधी जी के बाद अब दूसरा गांधी कांग्रेस को खत्म करने में लगा है: शाह

नई दिल्ली। दो दिन के हरियाणा दौरे पर पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रोहत में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्याक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। अमित शाह ने कहा कि महात्मा गांधी ने कभी कहा था कि कांग्रेस को खत्म करना है, लेकिन ये काम बापू नहीं कर पाएं। अब ये काम दूसरा गांधी यानि राहुल गांधी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-शाह ने की मोदी-योगी की तारीफ, कहा- 'अयोध्या में जरूर बनेगा राम मंदिर'
वहीं, अमित शाह का हरियाण दौरा काफी अहम माना जा रहा है। हरियाणा विधानसभा चुनाव भले ही दो साल बाद होने वाला हो, लेकिन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अभी से इसकी तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत उन्होंने पलवल, नूंह, सिरसा और जींद जिले की ग्राउंड रिपोर्ट मंगाई है।

बता दें कि विधानसभा के पिछले चुनाव में पार्टी पलवल, नूंह व सिरसा जिले में जहां खाता भी नहीं खोल पाई थी, वहीं जींद जिले में मात्र एक सीट मिली थी। अमित शाह का तीन दिन का हरियाणा दौरा बुधवार से शुरू हो चुका है और सूत्रों का कहना है कि इस दौरान इन चारों जिलों को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी।

यह भी पढ़ें-लखनऊ पहुंचे राहुल गांधी, किसानों की समस्या पर अफसरों से करेंगे बात

अमित शाह चाहते हैं कि पार्टी के लिए बंजर पड़ी इस जमीन में भी कमल खिलाया जाए। पार्टी सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रदेश के संगठन सचिव सुरेश भट्ट के माध्यम से इन जिलों की रिपोर्ट मांगी थी। संगठन सचिव ने चारों जिलों के अध्यक्षों, संबधित पार्टी नेताओं व संघ परिवार के सक्रिय लोगों से इस बारे में फीडबैक भी लिया है।

पार्टी के प्रदेश महासचिव संदीप जोशी से पलवल जिले के बारे में रिपोर्ट ली गई है। पिछले विधानसभा चुनाव में पलवल जिले की तीनों व नूंह जिले की तीनों में से किसी सीट पर बीजेपी नहीं जीती थी। अब पार्टी नेताओं ने प्लानिंग के तहत पलवल जिले में भी पार्टी के लिए माहौल बनाने की प्रक्रिया तेज कर दी है।


राजनीति पर शीर्ष समाचार


x