समलैंगिक जोड़े ने मंदिर मे रचाई शादी, बोले दूर जाकर बसाएंगे घर

Edited by: Editor Updated: 29 Jul 2017 | 05:37 PM
detail image

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा के हवालबाग ब्लॉक में एक विचित्र मामला सामने आया है। बता दें कि अल्मोड़ा मे समलैंगिक जोड़े की प्रेम कहानी सामने आई है। कुमाऊं में इस तरह का यह पहला मामला है। दरअसल दोनों प्रेमी युवकों ने शुक्रवार को अल्मोड़ा स्थित समाचार पत्रों के कार्यालय पहुंचकर अपनी प्रेम कहानी सुनाई और बताया कि उनके घर वाले इस रिश्ते के लिये और साथ रहने पर राजी नहीं हो रहे ऐसे में वह घर से दूर अपनी दुनिया बसाने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- अमित सागर मशहूर गायक लेजली लुईस संग गाएंगे गढ़वाली गीत

बता दें कि हवालबाग ब्लॉक के ग्राम सरसो निवासी दो युवक अमित कुमार (26 वर्ष) व ललित कुमार उर्फ विक्की (31 वर्ष) शुक्रवार को अल्मोड़ा पहुंचे। वहां पहुंचकर उन्होंने लिखित तौर पर बताया कि दोनों के बीच वर्ष 2008 में प्यार हो गया। यह बात जब परिजनों को पता चली तो समाज की दुहाई देकर दोनों को समझाया, लेकिन दोनों नहीं माने।

साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि आखिर दोनों ने 28 अक्टूबर 2011 को गांव के ही भगवती माता के मंदिर में शादी रचा ली तभी से अपने-अपने परिवार को इस शादी को मान्यता देने के लिए लगातार प्रयास करते रहे। घर वाले नहीं माने तो अब उन्होंने अपनी बात समाज के सामने रखने का निर्णय लिया है। अमित कुमार ने कहा कि हम एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते हैं।

यह भी पढ़ें- हिंदु लड़के से मुस्लिम लड़की ने की शादी, कोर्ट से मांगी सुरक्षा

दोनो ने यह भी बताया कि उन्होने इसलिए घर वालों से दूर रहने का इरादा कर लिया है। वह अपने प्यार के लिए सब कुछ छोड़ने को तैयार है। उसका साथी ललित कुमार वन विभाग में संविदा पर कार्यरत है। वह बीते छह वर्ष से एक साथ पति-पत्नी के रूप में रह रहे हैं। अब अपना एक अलग संसार बनाने की चाहत है।