Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

जर्मनी के फुटबॉलर मिरोस्लवा क्लोस ने लिया संन्यास

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-02 20:01:56
   जर्मनी के फुटबॉलर मिरोस्लवा क्लोस ने लिया संन्यास
जर्मनी के फुटबॉलर मिरोस्लवा क्लोस ने लिया संन्यास


बर्लिन। जर्मनी के दिग्गज फुटबॉलर और सबसे ज्यादा गोल करने वाले मिरोस्लाव क्लोस ने मंगलवार को संन्यास लेने की घोषणा कर दी। जर्मनी की तरफ से 137 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सर्वाधिक 71 गोल करने वाले क्लोस पिछले सत्र में लाजियो के साथ अनुबंध समाप्त होने के बाद किसी क्लब से नहीं जुड़ पाए थे। अब वह राष्ट्रीय टीम के कोचिंग स्टाफ से जुड़ेंगे।

पोलैंड में जन्मे क्लोस ने दो साल पहले मेजबान ब्राजील के खिलाफ सेमीफाइनल में जर्मनी की 7-1 से जीत के दौरान विश्व कप में रिकॉर्ड 16वां गोल किया था। उन्होंने ब्राजील के स्टार रोनाल्डो का रिकॉर्ड तोड़ा था। जर्मनी ने तब खिताब भी जीता था।

अब क्लोस की योजना जर्मनी के कोचिंग स्टाफ से जुड़ने की है। इसके लिए मुख्य कोच जोकिम लोउ ने उनके सामने पेशकश की थी। जर्मन फुटबॉल संघ के बयान के अनुसार क्लोस अपना कोचिंग करियर शुरू करने से पहले अभ्यास कार्यक्रम से जुड़ेंगे। क्लोस ने कहा कि मैं फिर से जर्मन फुटबॉल के साथ जुड़ने को लेकर खुश हूं।

मिरोस्लाव ने कहा, मैंने ब्राजील में खिताब जीतकर अपने बचपन का सपना पूरा किया। राष्ट्रीय टीम के साथ मैंने अपना सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया। ऐसा लक्ष्य जो हमने एक टीम के रूप में तय किया था। इसके साथ ही मैंने व्यक्तिगत उपलब्धि भी हासिल की। मैंने कभी रिकॉर्ड की चिंता नहीं की और हमेशा टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की।


खेल पर शीर्ष समाचार


x