100 साल पुरानी तस्वीर में नजर आया भूत

Edited by: Editor Updated: 16 Oct 2016 | 08:05 PM
detail image

नई दिल्ली। आप भूतों पर बेशक यकीन नहीं करते होंगे, आपने बहुत बार भूतों के बारे में सुनकर इसे नज़रअंदाज भी किया होगा, शायद आप इन सब चीज़ो पर विश्वास नही करते होंगे लेकिन कभी ना कभी वह अपने होने का एहसास जरूर करवा देते हैं। ऐसी ही एक तस्वीर है जो दुनिया भर में लोगों को चौंका रही है। और विश्वास दिला रही है की भूत होते है।

तकरीबन 100 साल पुरानी इस तस्वीर में जो नजर आया उस पर कोई भी यकीन नहीं कर पाया है। 1919 में स्क्वॉड्रन रॉयल नेवी वेसेल ग्रुप की एक तस्वीर खींची गई थी। सामान्य सी दिखने वाली इस तस्वीर को जब गौर से देखा गया, तो सबके रोंगटे खड़े हो गए।

इस तस्वीर में उनका साथी मेकैनिक फ्रेडी जैक्सन भी मौजूद था डराने वाली बात ये थी कि उसकी दो दिन पहले ही एक एक्सीडेंट में मौत हो चुकी थी। मौत होने के अगले दिन उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया था। लेकिन दो दिन बाद जब स्क्वॉड्रन रॉयल नेवी वेसेल ने ग्रुप फोटो खिंचवाया तो जैकसन भी इसी टीम का हिस्सा था। इन तस्वीरों को डेवलप करवाने के बाद लोगों को विश्वास नहीं हुआ कि मृत जैक्सन भी इस तस्वीर का हिस्सा था। यह तस्वीर रिटायर्ड आरएएफ ऑफिसर सर विक्टर गॉडर्ड द्वारा ली गई थी।