गूगल पर हुआ ट्रेंड, 'काले धन को सफेद धन में कैसे बदला जाए'

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-10 18:32:54
 गूगल पर हुआ ट्रेंड, 'काले धन को सफेद धन में कैसे बदला जाए'

नई दिल्ली। कालेधन पर पीएम मोदी की 500 और 1000 के नोट के बंद करने के घोषणा के बाद गूगल पर 'कालेधन को सफेद धन में कैसे बदला जाए' ट्रेंड हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार देर शाम आधी रात से 500 और 1000 के नोटों के बंद होने की घोषणा की थी। पीएम मोदी ने कहा था कि इनके बदले पांच सौ व दो हजार के नए नोट जारी किए जाएंगे जो गुरुवार सुबह से मिलना भी शुरु हो गए।

'कालेधन को सफेद धन में कैसे बदला जाए' इसको सर्च करने वालों में सबसे पहले स्थान पर गुजरात रहा। इसके बाद देश की आर्थिक राजधानी मुंबई रही। यहां के लोगों ने भी कालेधन को सफेद धन में बदलने के लिए कई बार सर्च किया। गूगल पर कालेधन को सफेद करने के बारे में सर्च करने वालों में हरियाणा के लोग तीसरे नंबर पर रहे।

इसके अलावा लोगों ने गूगल पर यह भी खूब सर्च किया कि काले धन को कैसे बदला जाए। इसको सर्च करने में हरियाणा नंबर एक राज्य बना। वहीं, गुजरात दूसरे स्थान पर रहा।

आपको बता दें कि पीएम मोदी के इस कदम के बाद देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी सरकार के इस कदम की प्रशंसा की थी। उन्होंने कहा था कि ईमानदार लोग इस फैसले से खुश होंगे लेकिन जिन्होंने ईमानदारी से पैसा नहीं जमा किया है, उनके लिए यह फैसला परेशानी लेकर आयेगा।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार