गोरखपुर महोत्सव का आज से आगाज, लगेगा बॉलीवुड का तड़का

Edited by: Shiwani_Singh Updated: 11 Jan 2018 | 05:01 PM
detail image

नई दिल्ली। योगी सरकार आज से गोरखपुर महोत्सव की शुरुआत करने जा रही है। बता दें कि गोरखपुर के इस महोत्सव को सैफई महोत्सव के तर्ज पर देखा जा रहा है। ये महोत्सव 11 जनवरी से 13 जनवरी तक तीन दिन तक चलने वाला है। इस महोत्सव की तुलना सपा सरकार के सैफई महोत्सव से की जा रही है।

वहीं, बीजेपी सरकार के मुताबिक गोरखपुर में ये प्रोग्राम पहले से भी होता रहा है और सैफई महोत्सव से उलट इसमें भारतीयता, राष्ट्रीयता और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भरमार देखने को मिलेगी। बता दें कि इस महोत्सव का शुभारंभ उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक करेंगे और समापन उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ करेंगे।

बता दें कि गोरखपुर महोत्सव के लिए पूरे शहर में सजा दिया गया है। पंडाल लगाए गए हैं। लोगों के रुकने की व्यवस्था की गई है और कलाकारों के आने जाने की व्यवस्था की गई हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश सरकार के सांस्कृतिक विभाग में इसके लिए 35 लाख रुपए का बजट रखा है।

गोरखपुर महोत्सव में मशहूर भोजपुरी कलाकार रवि किशन, मशहूर गायक शंकर महादेवन और मालिनी अवस्थी के भी प्रोग्राम होंगे। हालांकि विपक्ष ने योगी सरकार के इस महोत्सव पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है पहले तो बीजेपी सैफई महोत्सव की बुराई करती थी और अब खुद भी उसी राह पर है।

वहीं, इस महोत्सव के उद्देश्य के बारे में बताते हुए अधिरारियों ने कहा, महोत्सव का उद्देश्य गोरखपुर और आसपास के जिलों में पर्यटन और संस्कृति धरोहर को बढ़ावा देना है। उन्होंने बताया कि महोत्सव हर साल होता था, लेकिन इस साल इसलिए भी खास है, क्योंकि गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शहर है।