ग्रेटर नोएडा: 8वीं कक्षा के छात्र के शरीरी से आर-पार हुआ सरिया

Edited by: Ankur_maurya Updated: 23 Aug 2017 | 05:31 PM
detail image

ग्रेटर नोएडा। एक सराकारी स्कूल की बिल्डिंग की खिड़की का छज्जा गिरने से एक 8वीं छात्र के कंधे से सरिया उसके शरीर से आर-पार हो गया, जिसके बाद ग्रामीणों ने ब्लेड से सरिया काटने के बाद घायल छात्र को अस्पताल पहुंचाया। यह पूरा मामला ने जेवर एरिया के डुढ़ेरा गांव का है।

इस सरकारी स्कूल में करीब 100 स्टूडेंट पढ़ाई करते हैं। घायल बच्चे के परिजनों के अनुसार मंगलवार दोपहर स्कूल की छुट्टी के समय छठी क्लास वाले कमरे की खिड़की के ऊपर बना छज्जा गिर गया। इस दौरान वहां से गुजर रहा 8वीं क्लास का छात्र ललित मलबे में दब गया।

छज्जे में निकला सरिया उसके कंधे के आर-पार हो गया। बच्चा जोर से चीखा तो ग्रामीण मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोहा काटने वाले ब्लेड से सरिए को काटा। इसके बाद भी सरिया का एक हिस्सा उसके कंधे में फंसा रहा। घायल को परिजनों ने ग्रेटर नोएडा के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया है।

यह भी पढ़ें- पत्नी की हत्या कर आत्महत्या करने वाले फौजी के केस में हुआ बड़ा खुलासा

ललित के पिता धर्मपाल का कहना है कि स्कूल की इमारत जर्जर हो चुकी है, जिसके चलते यह छज्जा टूटकर गिरा है। उनका आरोप है कि जिला प्रशासन की लापरवाही से उनका बच्चा गंभीर रूप से घायल हुआ है।

उधर स्कूल के स्टाफ का कहना है कि छुट्टी होने के बाद यह बच्चा स्कूल पहुंचा था और जब वह छज्जे पर लटका तो यह हादसा हुआ। इस संबंध में एसडीएम जेवर राजपाल सिंह का कहना है कि मामले की सूचना मिली है। बीएसए और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी मामले की जांच करेंगे। जांच के आधार पर इसमें कार्रवाई की जाएगी। जांच के बाद ही कहा जा सकेगा कि हादसा कैसे हुआ। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।