Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

गुजरात चुनाव: उम्मीदवारों की सूची जारी होते ही कांग्रेस-पाटीदारों के बीच झड़प, देखें वीडियो

Edited By: Shivani
Updated On : 2017-11-20 09:03:35
गुजरात चुनाव: उम्मीदवारों की सूची जारी होते ही कांग्रेस-पाटीदारों के बीच झड़प, देखें वीडियो
गुजरात चुनाव: उम्मीदवारों की सूची जारी होते ही कांग्रेस-पाटीदारों के बीच झड़प, देखें वीडियो

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रविवार को 77 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इसके साथ ही कांग्रेस और पाटीदार नेताओं के बीच झड़प का मामला सामने आया है। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेताओं का आरोप है कि उन्हें टिकट वितरण में नजर अंदाज कर दिया है।

कांग्रेस की सूची में पाटीदार के 2 नेताओं के भी नाम हैं। राजकोट की धोराजी सीट से कांग्रेस ने ललित वसोया और जूनागढ़ से अमित थुम्मार को प्रत्याशी बनाया है। रविवार को सकारात्मक बातचीत के बाद पाटीदार और कांग्रेस दोनों ने ही हार्दिक पटेल को समझौते के औपचारिक ऐलान के लिए नामित किया था। ख़बर है कि कांग्रेस ने पाटीदारों समेत सभी अनारक्षित वर्गों के लिए 6 प्रतिशत आरक्षण का भरोसा दिया है।

बता दें कि पाटीदार नेताओं का आरोप है कि टिकट वितरण में उन्हें नजरअंदाज किया गया है। पाटीदार की सूरत इकाई के संयोजक धार्मिक मालवीय ने धमकी दी कि वे शहर में कांग्रेस के दफ्तर को तब तक नहीं चलने देंगे जब तक कि सीट वितरण में पाटीदारों को उचित हिस्सेदारी नहीं मिल जाती।

हार्दिक पटेल के करीबी और आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस से बातचीत के लिए पाटीदार की तरफ से अधिकृत किए गए दिनेश बंभानिया ने भी कहा, 'कांग्रेस ने हमारी कोर कमिटी को विश्वास में लिए बिना ही पाटीदार सदस्यों के लिए टिकटों का ऐलान कर दिया। हम कांग्रेस के दफ्तरों पर हमला करके अपना तीव्र विरोध दर्ज कराएंगे।'

इससे पहले पाटीदार 5 सीटों पर लड़ने के लिए राजी हो गए थे। जानकारी है कि हार्दिक पटेल सोमवार को राजकोट में आरक्षण मुद्दे पर बनी सहमति के बारे में औपचारिक तौर पर ऐलान करने वाले हैं। हालांकि हार्दिक से इस पूरे मसले पर राज जानने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी है।


अन्य राज्य पर शीर्ष समाचार


x