Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल को लगा तगड़ा झटका, बीजेपी को राहत

Edited By: Ankur Maurya
Updated On : 2017-12-06 20:16:18
गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल को लगा तगड़ा झटका, बीजेपी को राहत via
गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल को लगा तगड़ा झटका, बीजेपी को राहत

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा का चुनावी मैदान का पारा बढ़ता चला रहा है वहीं इसी बीच पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को तगड़ा झटका लगा है। रिपोर्ट के मुताबिक पाटीदार समाज की 10 बड़ी धार्मिक संस्थाओं के नेता एक मंच पर इकट्ठा हुए और आरक्षण पर कांग्रेस के घोषणा पत्र को धोखा बताया।

पाटीदार समाज के इन धार्मिक संगठनों का मानना है कि जो बात संभव ही नहीं है, उसे वादे के दौर पर क्यों पेश किया जा रहा है। विश्व उमिया संस्थान के संयोजक आरपी पटेल के मुताबिक हार्दिक द्वारा कांग्रेस की ओर से दिए गए मसौदे पर कानूनी राय ली गई है। इस संबंध में कानूनविद हरीश साल्वे ने साफ कर दिया कि संवैधानिक तौर पर यह आरक्षण मुमकिन ही नहीं है। ऐसे में हार्दिक कांग्रेस का राजनीतिक हथियार ही बन रहा है।

पटेल ने कहा कि समाज का युवा वर्ग भी हार्दिक की बातों में आकर भटक गया है और हार्दिक का आंदोलन सामाजिक न होकर अब पूरी तरह निजी बन गया है। पाटीदार संस्थाओं का मानना है कि समाज की कुछ समय के लिए बीजेपी से नाराजगी जरूर थी, लेकिन अब सब ठीक है। अब समाज का एक बड़ा वर्ग भाजपा के साथ खड़ा दिख रहा है। साथ ही जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं स्थितियां भी बदल रही हैं।


अन्य राज्य पर शीर्ष समाचार


x