भारत के खिलाफ हाफिज सईद का नया पैतरा, बच्चों के हाथ में थमाई बंदूक

Edited by: Shivani Updated: 13 Feb 2018 | 07:54 PM
detail image

नई दिल्ली। मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा (JuD) भारत के खिलाफ जिहाद फैलाने के लिए मासूम बच्चों का भी इस्तेमाल कर रहा है। एक तस्वीर के जरिए ये बात सच साबित हुई है। तस्वीर में JuD के नेता सदाकत का बेटा नजर आ रहा है, जिसके हाथ में एक बड़ी सी बंदूक है।

मिली जानकारी के अनुसार, ये तस्वीर इस्लामाबाद में हुए एक कार्यक्रम की है। बच्चे के पीछे एक पोस्टर भी लगा है कि कश्मीर पाकिस्तान का अभिन्न हिस्सा है और कश्मीर की 'आजादी' के लिए वह सपॉर्ट देते रहेंगे।

जानकारी के अनुसार, JuD बच्चों को अपने साथ जोड़ने के लिए अभियान चलाकर उन्हें भारत के खिलाफ जिहाद फैलाने के लिए उकसा रहा है। इस संगठन द्वारा पाकिस्तान में कुछ मदरसे और धार्मिक स्कूल चलाए जा रहा हैं जो छोटे बच्चों का ब्रेनवॉश कर रहे हैं। इन बच्चों के मन में अमेरिका के लिए भी नफरत भरी जाती है।

ऐंटी-टेरर कानून में सुधार के बाद मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और सरगना हाफिज सईद से जुड़े जमात-उद-दावा और फलह-ए-इंसानियत फाउंडेशन को भी प्रतिबंधित संगठनों की सूची में शामिल किया गया है। ये सभी संगठन संयुक्त राष्ट्र संघ के प्रतिबंधित संगठनों की सूची में शामिल हैं।