Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

हामिद अंसारी के बयान पर BJP-शिवसेना ने बोला हमला, ओवैसी ने किया समर्थन

Edited By: Shiwani Singh
Updated On : 2017-08-10 15:10:27
हामिद अंसारी के बयान पर BJP-शिवसेना ने बोला हमला, ओवैसी ने किया समर्थन via
हामिद अंसारी के बयान पर BJP-शिवसेना ने बोला हमला, ओवैसी ने किया समर्थन

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के देश के मुसलमानों में असुरक्षा संबंधी बयान पर बीजेपी और शिवसेना जमकर उन पर हमला बोला है। बीजेपी नेताओं ने इस बयान को पद की गरिमा के खि‍लाफ बताया है। वहीं, शिवसेना ने अंसारी की बातों पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा है कि अगर उनको मुस्लिमों में असुरक्षा की भावना दिख रही थी, तो पहले ही इस्तीफा देकर जनता के बीच जाना चाहिए था।

यह भी पढ़ें-अली अनवर ने उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी को PM मोदी से भी दी अच्छी विदाई

हामिद अंसारी ने क्या कहा था

गौरतलब है कि निवर्तमान उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने एक इंटरव्यू में कहा कि देश के मुस्लिमों में बेचैनी का अहसास और असुरक्षा की भावना है। उपराष्ट्रपति के तौर पर 80 साल के अंसारी का दूसरा कार्यकाल गुरुवार को पूरा हो रहा है। उन्होंने यह टिप्पणी ऐसे समय में की है जब असहनशीलता और कथित गोरक्षकों की गुंडागर्दी की घटनाएं सामने आई हैं।

हामिद अंसारी ने कहा, उन्होंने असहनशीलता का मुद्दा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कैबिनेट सहयोगियों के सामने उठाया है। उन्होंने इसे परेशान करने वाला विचार करार दिया कि नागरिकों की भारतीयता पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

शिवसेना की प्रतिक्रिया

वहीं, इसके बाद उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के बयान पर शिवसेना ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि अगर हामिद अंसारी जी को मुस्लिमों में बेचैनी और असुरक्षा की भावना दिखती है तो इस विषय को लेकर उन्होंने पहले ही अपने पद से इस्तीफा क्यों नहीं दे दिया।

अब जब वह जा रहे हैं, तब इस तरीके का बयान दे रहे हैं। उनको पहले ही इस्तीफा देकर जनता के बीच मे जाना चाहिए। संजय राउत ने कहा कि अल्पसंख्यक मुस्लिम के लिए देश मे बहुसंख्यक हिंदुओं को गलत नजरिए से देखा जाता है। देश की पूरी मशीनरी मुस्लिमों की सुरक्षा में लगा दी गई है।

बीजेपी की प्रतिक्रिया

वहीं, बीजेपी नेता गिरीराज सिंह ने कहा कि पूरी दुनिया में भारत के नागरिकों से ज़्यादा कोई सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा, यहां कोई कुछ भी कह सकता हैं, कोई भी पत्थरबाजों का समर्थन कर सकता हैं, कोई भी अलगाववादियों का समर्थन कर सकता हैं। यहां आधी रात को आतंकियों के लिए कोर्ट खुल सकते हैं, इसलिए भारत में हिंदू और मुसलमान सभी सुरक्षित हैं।

बीजेपी नेता साक्षी महाराज ने भी कहा कि वह हामिद अंसारी के बयान से सहमत नहीं हैं। उन्होंने कहा, भारत में जितने मुसलमान सुरक्षित हैं, दुनिया में कहीं भी नहीं हैं।

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने भी हामिद अंसारी के बयान से असहमति जताई। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि देश के शीर्ष पद पर बैठकर इस तरह का बयान देना ठीक नहीं है। मैं उनके बयान से सहमत नहीं हूं।

ओवैसी ने किया समर्थन

सांसद असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि हामिद अंसारी की स्पीच स्कॉलर स्पीच थी, उस पर कोई टिप्पणी करना ठीक नहीं है। उन्होंने जो कुछ कहा बिल्कुल सही है। उन्होंने कहा, आए दिन हमारे मुल्क में जो वाकयात पेश हो रहे हैं, उससे असुरक्षा की भावना पैदा नहीं हो रही है क्या?

अगर कोई ट्रेन में जा रहा है बीफ नाम पर उसको जान से मार दिया जाता है। अगर किसी मुसलमान की बीवी और बच्चे टॉयलेट में जाते हैं तो उनको मार दिया जाता है। यकीनन उन्होंने इस सच्चाई को पेश किया है।'

शिवसेना और बीजेपी की आलोचना पर ओवैसी का कहना है कि हामिद अंसारी साहब पिछले 2 साल में मुस्लिम कम्युनिटी को लेकर पहले भी बोले हैं, उस पर क्यों खामोश बैठे हुए थे, क्या हामिद अंसारी ने तीन तलाक पर राय नहीं दी थी। शिवसेना BJP के लोग उनकी आलोचना करके ठीक नहीं कर रहे हैं।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार


x