आतंक के डर से इंग्लैंड की टीम में शामिल हुए हमीद

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-14 17:12:28
 आतंक के डर से इंग्लैंड की टीम में शामिल हुए हमीद

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में हुए पहले टेस्ट मैच ड्रॉ रहा, लेकिन यह मैच इंग्लैंड के लिए बेहद खास रहा। क्योंकि इस मैच में उन्हें एक नया बैट्समैन हसीब हमीद मिल गया। जिसकी तुलना इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ज्यॉफ बायकॉट से की जा रही है। लेकिन क्या आप जानते है आतंक के डर से उन्हें टीम में जगह मिली है।

जी हां हसीब हमीद का सेलेक्शन बांग्लादेश दौरे के लिए चुनी गई 17 सदस्यों वाली टीम में नहीं हुआ था। लेकिन आतंकी हमले के खतरे के चलते कुछ खिलाड़ियो ने बांग्लादेश के दौरे से नाम वापस ले लिया था। जिसकी वजह से हमीद को टीम में मौका मिला।

गौरतलब है कि बांग्लादेश की राजधानी ढाका में जुलाई में एक कैफे पर हमला हुआ था। जिसमें 20 लागों की मौत हुई थी। इसके चलते इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने बांग्लादेश टूर पर जाने से माना कर दिया था। नाम वापस लेने वाले प्लेयर्स में एलेक्स हेल्स भी शामिल थे, जिसके बाद हसीब हमीद को हेल्स की जगह टीम में शामिल हुए।

हसीब राजकोट में इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए। इसके अलावा इस मैच की दूसरी इनिंग में उन्होंने 82 रन बनाए। जो कि इंग्लैंड की ओर से डेब्यू मैच में किसी टीनेजर का बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है।

आपको बता दें कि, हमीद भारतीय मूल के हैं। उनकी फैमली गुजरात के भरुच से ताल्लुक रखती है। उनके माता-पिता कुछ साल पहले ब्रिटेन जाकर बस गए थे।


खेल पर शीर्ष समाचार