हरिद्वार: इलेक्ट्रिक ट्रेन का सफल परीक्षण

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-21 19:16:46
हरिद्वार: इलेक्ट्रिक ट्रेन का सफल परीक्षण

देहरादून। रेलवे ने देहरादून से हरिद्वार के बीच गुरुवार को पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन का सफलतापूर्वक परीक्षण कर लिया। इस ऐतिहासिक मौके पर नई दिल्ली से दून पहुंचे कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी शैलेश कुमार पाठक ने ट्रैक का जरुरी निरीक्षण किया, जिसके बाद स्पेशल इलेक्ट्रिक ट्रायल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

रिपोर्ट के मुताबिक हरिद्वार स्टेशन से डीजल इंजन से सात डिब्बों की स्पेशल ट्रेन को देहरादून के लिए रवाना किया गया। इस ट्रेन में कमिश्नर रेलवे ऑफ सेफ्टी (सीआरएस) शैलेश कुमार पाठक, डीआरएम प्रमोद कुमार सहित रेलवे के अन्य अधिकारी हरिद्वार से देहरादून के बीच इलेक्ट्रिफिकेशन लाइन का बारिकी से फाइनल निरीक्षण करते हुए देहरादून पहुंचे।

देहरादून पहुंचने से पूर्व अधिकारियों ने हरिद्वार-देहरादून के बीच इलेक्ट्रिक लाइन की करीब साढ़े तीन घंटे गहनता से निरीक्षण किया। देहरादून से शाम साढ़े चार बजे पर इलेक्ट्रिक इंजन युक्त स्पेशल ट्रेन को हरिद्वार के लिए रवाना किया गया। स्पेशल ट्रेन हरिद्वार-देहरादून के बीच 1 घंटा 5 मिनट का सफर तय कर हरिद्वार पहुंची।

इलेक्ट्रिक इंजन युक्त स्पेशल ट्रेन सफल संचालन होने पर रेलवे अधिकारियों ने खुशी जाहिर की है। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए करते हुए सीआरएस शैलेश कुमार पाठक ने बताया कि हरिद्वार से देहरादून के बीच इलेक्ट्रिफिकेशन लाइन का पहला ही निरीक्षण सफल रहा। सीआरएस ने कहा कि हरिद्वार-दून के बीच किए गए इलेक्ट्रिफिकेशन कार्य से वह संतुष्ट हैं।


उत्तराखंड पर शीर्ष समाचार