Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

हरियाणा बोर्ड के 10वीं व 12वीं के रिजल्ट घोषित, यहां देखें रिजल्ट

Edited By: Vijayashree Gaur
Updated On : 2017-05-17 14:43:25
हरियाणा बोर्ड के 10वीं व 12वीं के रिजल्ट घोषित, यहां देखें रिजल्ट via
हरियाणा बोर्ड के 10वीं व 12वीं के रिजल्ट घोषित, यहां देखें रिजल्ट

नई दिल्ली। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 12वीं क्लास का परीक्षा नतीजे घोषित हो चुके हैं। शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह और सचिव अनिल नागर ने परीक्षा परिणाम जारी किया। बोर्ड द्वारा जारी परीक्षा परिणाम में कुल 64.50 फीसदी परीक्षार्थी पास हुए हैं, जिनमें लड़कियों का प्रतिशत 73.44 है, जबकि लड़कों का उत्तीर्ण होने का प्रतिशत 57.58 रहा।

यह भी पढ़ें- हरियाणा बोर्ड के 10वीं और 12वीं के नतीजे क्लिक कर यहां देखें

इस बार परीक्षा परिणाम पिछले साल की अपक्षा बेहतर रहा। साल 2016 में कुल 62.40 फीसदी विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए थे। बारहवीं कक्षा की परीक्षा में विज्ञान, कॉमर्स और कला वर्ग में टॉप तीन विद्यार्थियों के नामों की घोषणा कर दी गई है। विज्ञान संकाय में रेवाड़ी के हरीश शर्मा, कॉमर्स में करनाल की उर्वशी और कला संकाय में सोनीपत की छात्रा कुसुम और फतेहाबाद के जल्लोपुर गांव की स्माईल ने टॉप किया है।

जिन छात्रों ने हरियाणा बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा दी है। वह हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (एचबीएसई) की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.bseh.org.in पर जाकर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले व्हाट्सएप पर 12 मई को परिणाम घोषित होने की बात वायरल हुई थी। इसके बाद बोर्ड ने इस खबर को खारिज कर दिया था।

 


अन्य राज्य पर शीर्ष समाचार


x