हेमा मना रही है आज अपना 69वां जन्मदिन

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-16 12:07:46
हेमा मना रही है आज अपना 69वां जन्मदिन

नई दिल्ली। बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मलिनी रविवार को अपना 69वां जन्मदिन मना रही हैं। हेमा अपने दमदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं। दर्शकों के दिलों की धड़कन हेमा अपने जमाने में लोगों के दिलों पर राज तो करती थी ही वहीं आज भी लोग उनके दिवाने हैं।

14 साल की उम्र से ही फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाली बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल आज 69 वां जन्म दिन है। 68 साल की उम्र में भी कई फैन्स हेमा की खूबसूरती के कायल हैं। हेमा के जन्मदिन पर जानते हैं उनके प्यार के किस्सों की कुछ दिलचस्प बातें-

1. हेमा मालिनी के प्यार में धर्मेन्द्र से पहले संजीव कुमार पड़े थे, मगर बाद में बाजी धर्मेन्द्र ने मार ली। संजीव ने तो अपने माता-पिता को शादी के प्रस्ताव के साथ हेमा मालिनी के घर तक भेज दिया था, लेकिन हेमा के माता-पिता ने यह कहकर शादी से मना कर दिया कि हेमा की उम्र अभी बहुत कम है। संजीव यहां हार नहीं मानने वाले थे। उन्होंने बाद में जितेंद्र कुमार को भी हेमा मालिनी से मिलकर बात करने के लिए कहा मगर वो भी नहीं मानीं।

2. आपको बता दें कि जितेंद्र खुद भी हेमा मालिनी के प्यार की गिरफ्त में आ गए थे। मगर उस समय हेमा मालिनी और धर्मेन्द्र के प्यार के किस्सों की सभी जगह चर्चा होने लगी थी। हांलाकि, शादीशुदा धर्मेन्द्र के साथ अपने भविष्य की अनिश्चितता को देखते हुए एक बार जितेंद्र के साथ शादी करने का हेमा ने विचार भी किया। मगर धर्मेन्द्र ने उसी समय हेमा से शादी का फैसला कर लिया और दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

3.हेमा मालिनी धर्मेन्द्र का एक डांस देखकर उन पर फिदा हो गई थीं। धर्मेन्द्र 'मैं जट यमला पहला दीवाना' गाने पर डांस कर रहे थे और हेमा उनकी दीवानी हो गईं।

4. दोनों का प्यार शोले मूवी के समय परवान चढ़ने लगा था। इस फिल्‍म में पहले हेमा मालिनी ने 'बसंती तांगेवाली' का रोल करने से मना कर दिया था, लेकिन रमेश सिप्पी के समझाने के बाद वह इस रोल को करने के लिए तैयार हो गईं। बाद में यही फिल्म उनके जीवनसाथी से प्यार का जरिया बनी। इस फिल्म की शूटिंग में संजीव कुमार भी थे और धर्मेन्द्र को यह बात पता थी कि संजीव हेमा मालिनी को पसंद करते हैं। इसलिए वो बार-बार सेट पर हेमा के नजदीक आने की कोशिश करते थे। हेमा के साथ रोमांटिक सीन करते समय धर्मेन्द्र जानबूझ कर गलतियां करते थे, ताकि उनका सीन रीटेक हो सके। इसके लिए वो अपनी यूनिट मेंबर्स को पैसे तक देने से भी नहीं चूकते थे।

5.हेमा मालिनी और धर्मेन्द्र एक दूसरे के प्यार में तो जरूर थे, मगर उनका मिलन आसान नहीं था। धर्मेन्द्र के शादीशुदा होने के कारण उनके माता-पिता उन दोनों की शादी का विरोध कर रहे थे। वहीं दूसरी तरफ धर्मेन्द्र के लिए भी बहुत मुश्किल परिस्थिति थी। वह अपनी पत्नी और बच्चों को भी छोड़ना नहीं चाहते थे।

6.दोनों ने बाद में फैसला किया कि वह मुस्लिम धर्म अपना कर शादी कर लेंगे, ताकि धर्मेन्द्र को पहली पत्नी से तलाक ना लेना पड़े। हिन्दू धर्म में रहते हुए वह दो बीवियों को नहीं रख सकते थे। हांलाकि बाद में दोनों ने हिन्दू धर्म के हिसाब से भी शादी रचाई।

 


मनोरंजन पर शीर्ष समाचार