यहां SEX वीडियो और फोटो देखने की सैलरी मिलती है

Edited by: Ankur_maurya Updated: 13 Oct 2017 | 04:25 PM
detail image

नई दिल्ली। आपने अक्सर अपने देश में 'पोर्न पर बैन' होने की बता सुनी होगी लेकिन दूसरे देशों में ऐसा कम ही देखने को मिलात है और जरा सोचिए जब वहां पोर्न वीडियो देखने के लिए पैसे मिलने लगें तो ? जी हां! दक्षिण कोरिया में एक शख्स है जिसका नाम टोनी किम है जिसे यही काम करने की सैलरी मिलती है।

दरअसल, टोनी किम 'रिवेंज पोर्न' टीम का हिस्सा है, जिसका काम है बिना परमिशन के इंटरनेट पर डाली गयी सेक्सी तस्वीरों और वीडियो की पहचान करना और उन्हें हटाना। टोनी ने सांता क्रूज नाम की एक कंपनी में इस काम के लिए आवदेन बहुत ही उत्साहित होकर किया था, लेकिन बहुत जल्दी ही उन्हें यह महसूस हुआ कि इस तरह के वीडियो हर रोज पूरे दिन देखना बहुत मुश्किल काम है।

दक्षिण कोरिया में यह काम कथित "डिजिटल लाउंड्री" उद्योग का हिस्सा है जो इन दिनों काफी फल फूल रहा है। सांस्कृतिक रूप से राष्ट्रवादी रहा देश इन दिनों तकनीक की दुनिया का माहिर खिलाड़ी है और यहां महिलाओं को उपभोग की एक वस्तु के रूप में देखना बहुत आम है।

2008 में सांता क्रूज के सीईओ ने इस कंपनी की शुरुआत स्थानीय कंपनियों और मशहूर हस्तियों के बारे में ऑनलाइन अफवाहों और गलत जानकारियों को हटाने में महारत हासिल करने के लक्ष्य के साथ की थी। हालांकि हाल के वर्षों में इसे अलग तरह के ग्राहक मिल रहे हैं। बहुत सी औरतों के निजी सेक्स वीडियो और तस्वीरें उनके पुराने ब्वायफ्रेंड, पति, दोस्तों या दुश्मनों ने बिना उनकी जानकारी के इंटरनेट पर डाल दी है और ये लोग इन कंपनियों के पास आ रहे हैं।