Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

हिलेरी क्लिंटन के ई-मेल मामले की एफबीआई ने फिर शुरु की जांच

Edited By: Editor
Updated On : 2016-10-29 13:19:05
हिलेरी क्लिंटन के ई-मेल मामले की एफबीआई ने फिर शुरु की जांच
हिलेरी क्लिंटन के ई-मेल मामले की एफबीआई ने फिर शुरु की जांच

वाशिंगटन। एफबीआई ने कहा है कि उसने हिलेरी क्लिंटन के विदेश मंत्री रहने के दौरान सीक्रेट ईमेल सर्वर के इस्तेमाल के मामले में फिर से जांच शुरू कर दी है जिसकी राष्ट्रपति चुनाव में हिलेरी के खिलाफ रिपब्लिकन उम्मीदवारी कर रहे डोनाल्ड ट्रंप ने सराहना की है। ट्रंप ने इस घटनाक्रम को एक बड़ा दिनऔर इस मामले को वाटरगेट कांड से भी बड़ा बताया है।

क्लिंटन कैंपेन के अध्यक्ष जॉन पोडेस्टा ने कल अपराह्न कड़े शब्दों का इस्तेमाल करते हुए बयान में कहा, ‘यह असाधारण बात है कि हम राष्ट्रपति पद के चुनाव से मात्र 11 दिन पहले इस प्रकार का कुछ देखेंगे।

निदेशक का अमेरिकी लोगों के प्रति दायित्व है कि वह उन्हें इस बात की पूर्ण जानकारी तत्काल मुहैया कराएं कि वह क्या जांच कर रहे हैं। हमें भरोसा है कि जुलाई में एफबीआई जिस निष्कर्ष पर पहुंचा था, इस बात से वह निष्कर्ष प्रभावित नहीं होगा।’

हिलेरी क्लिंटन राष्ट्रपति बराक ओबामा के पहले कार्यकाल (2009-2013) में विदेश मंत्री रहने के दौरान सीक्रेट ईमेल सर्वर का इस्तेमाल करने के लिए पहले ही खेद जता चुकी हैं। उनके इस कदम को राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता मानकर उनकी काफी आलोचना की गई है। एफबीआई का यह ऐलान आठ नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से कुछ ही दिन पहले अनपेक्षित घटनाक्रम के तौर पर आया है।


दुनिया पर शीर्ष समाचार


x