हिलेरी ने ट्रंप पर बनाई 7 अंकों की बढ़तः सर्वे

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-14 12:10:51
हिलेरी ने ट्रंप पर बनाई 7 अंकों की बढ़तः सर्वे

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है, हिलेरी क्लिंटन और मजबूत होती जा रही हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने अपने प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप पर सात अंकों की बढ़त बना ली हैं। एक हालिया राष्ट्रीय जनमत संग्रह के बाद ट्रंप पर हिलेरी की यह बढ़त सामने आई है।

फॉक्स न्यूज़ चैनल की ओर से किए गए इस जनमत संग्रह में हिलेरी को 45 फीसदी वोट मिले जबकि ट्रंप को 38 फीसदी वोट मिले। वहीं गैरी जॉनसन सात फीसद पर सिमटे गए तो जिल स्टेन को सिर्फ तीन फीसदी  लोगों ने ही वोट किया। इन आंकड़ों से इतना तो साफ होता जा रहा है कि राष्ट्रपति पद के लिए हिलेरी को लोग ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

इससे पहले भी फॉक्स न्यूज़ चैनल की ओर से एक जनमत संग्रह किया गया था उसमें भी हिलेरी क्लिंटन आगे थीं। तब उन्होंने ट्रंप पर आठ अंको की बढ़त बनाई थी। आपको बता दें कि तीन में से दो प्रेशिडेंशियल बहस में भी हिलेरी ने ट्रंप पर बढ़त बनाई हुई है।

वहीं दूसरी तरफ रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि हिलेरी क्लिंटन को ईमेल सर्वर मुद्दे पर जेल जाना पड़ेगा। दरअसल, ट्रंप के पिछले सप्ताह जारी विवादित वीडियो के बाद उनकी लोकप्रियता में गिरावट आई है। यह वीडियो 2005 का है, जिसमें वह महिलाओं के बारे में अश्लील एवं विवादित टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं।


दुनिया पर शीर्ष समाचार