होंडा ने लांच की अपनी नई हाईब्रिड अकॉर्ड कार

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-25 20:20:46
होंडा ने लांच की अपनी नई हाईब्रिड अकॉर्ड कार

नई दिल्ली। होंडा ने मंगलवार को भारत में अपनी नई हाईब्रिड कार अकॉर्ड को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 37 लाख रुपये रखी गई है।इस नई अकॉर्ड में अब पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर का कॉम्बिनेशन आपको इसमें देखने को मिलेगा।

होंडा एकॉर्ड हाइब्रिड में खास बात यह है कि नई एकॉर्ड एक स्मार्ट हाइब्रिड है जिसमें 2.0 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ ही एक इलेक्ट्रिक मोटर का कॉम्बो भी दिया गया है। कार का स्मार्ट हाइब्रिड सिस्टम जरूरत के मुताबिक इंजन और मोटर से पावर गाड़ी के पहियों में भेजता है। नतीजा करीब 23 किलोमीटर प्रति लीटर के माइलेज के रूप में सामने आता है।

अकॉर्ड में तीन ड्राइव मोड दिए हैं। एक मोड में गाड़ी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मोटर पर चलती है। दूसरे में पूरी तरह से पेट्रोल इंजन पर और तीसरे मोड में इंजन और मोटर के कॉम्बिनेशन से पावर मिलता है। यही नहीं माइलेज और पावर को कंट्रोल करने के लिए पावर और इको मोड भी दिए गए हैं।

इसकी स्मार्ट चाबी की मदद से आप इसमें बैठने से पहले ही गाड़ी स्टार्ट करके केबिन को ठंडा या गर्म कर सकते हैं। एकॉर्ड के रियर व्यू मिरर में एक कैमरा लगा है जिसकी मदद से आप साइड की दो लेन के ट्रैफिक को देख सकते हैं। एबीएस-ईबीडी, वीइकल स्टेबिली असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल, ब्रेक असिस्ट, हिल स्टार्ट असिस्ट और 6 एयरबैग्स जैसे फीचर्स मिलेंगे।


गैजेट/ टैक्नोलॉजी पर शीर्ष समाचार